Friday , March 29 2024

मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने के मौके पर CM योगी ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए कहा..

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सरकार ने आज 9 वर्ष का कार्यकाल पूरा क‍िया है। इसे मौके पर पीएम मोदी की सरकार को मुख्‍यमंत्री योगी सह‍ित भाजपा शास‍ित सभी राज्‍यों के सीएम और केन्‍द्र‍िय मंत्र‍ियों ने बधाई दी है। सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा क‍ि पीएम मोदी वंचित को वरीयता देते हैं।

सीएम योगी ने ट्वीट कर दी बधाई

मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने के मौके पर मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा क‍ि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व में राष्ट्रीय मानस को आशा, उत्साह, आत्मविश्वास एवं नवाचार से भरने वाले सेवा, सुरक्षा, सुशासन और समग्र विकास के गौरवशाली एवं निर्माणकारी 09 वर्ष पूर्ण होने की सभी राष्ट्र प्रेमियों को हार्दिक बधाई! राष्ट्रीय गौरवों के पुनर्स्थापन एवं विरासतों के संरक्षण-संवर्धन के साथ ही आपके विजनरी नेतृत्व में ‘नया भारत’ वैश्विक पटल पर शक्ति, समृद्धि एवं संभावनाओं के विराट केंद्र के रूप में इन 09 वर्षों में स्थापित हुआ है। आपके लोकनिष्ठ मार्गदर्शन में अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत, ग्रामोदय से राष्ट्रोदय एवं एक भारत-श्रेष्ठ भारत की संकल्पनाएं साकार हो रही हैं। वंचित को वरीयता देते, लोकतांत्रिक संस्कृति को समृद्ध करते #9YearsOfSeva के लिए हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी!

भारत को कोई आंख द‍िखाने का साहस नहीं कर सकता

बता दें क‍ि इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के नौ वर्ष पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मानना है कि वैश्विक स्तर पर जहां भारत का मान-सम्मान बढ़ा है वहीं वाह्य-आंतरिक सुरक्षा के सुदृढ़ होने से अब हमें कोई आंख दिखाने का साहस नहीं कर सकता। मोदी सरकार की तमाम योजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि गरीबों का कल्याण और अवस्थापना विकास जैसे स्तंभों को भी नौ वर्ष के कालखंड में बेहद मजबूती मिलने से हम सबने नए भारत के दर्शन किए हैं। बिना भेदभाव के सबका साथ, सबका विकास की भावना के साथ योजनाओं को आगे बढ़ाने का कार्य हो रहा है।

सीएम योगी बोले- आज दुनियाभर में भारत का मान-सम्मान बढ़ा

होटल ताज में आयोजित संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले नौ वर्ष में बदली हुई परिस्थितियों से आज का भारत चार महत्वपूर्ण स्तंभों पर खड़ा है। पहले स्तंभ की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, आज दुनियाभर में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है। हाल की मोदी के तीन देशों की यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि सभी ने देखा कि किस तरह पापुआ न्यू गिनी के पीएम ने मोदी का पैर छूकर अभिनंदन किया। गिनी और फिजी ने मोदी को अपने सर्वोच्च सम्मान से नवाजा। आस्ट्रेलिया के पीएम ने उनको बास बताया।

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत बनेगा दुनिया की तीसरी अर्थ व्यवस्था

अमेरिकी राष्ट्रपति ने मोदी का आटोग्राफ लेने की इच्छा जताई। यह सब देश की 140 करोड़ जनता का सम्मान और गर्व की बात है। 21 जून को दुनिया योग से जुड़कर भारत की विरासत का सम्मान करती है। योगी ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में गुलामी के अंशों को समाप्त करने के साथ ही विरासत का सम्मान होता सभी ने देखा है। उनके यशस्वी नेतृत्व में भारत जल्द दुनिया की तीसरी अर्थ व्यवस्था बनेगा। भारत दुनिया की बड़ी महाशक्ति कर दुनिया को नेतृत्व प्रदान करेगा।

भारत की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा की स्थिति भी सुदृढ़

दूसरे स्तंभ का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि आज भारत की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा की स्थिति भी सुदृढ़ हुई है। कोई भी भारत की ओर टेढ़ी नजर से देखने का प्रयास नहीं कर सकता। पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी कहते थे कि हम सब कुछ कर सकते हैं लेकिन पड़ोसी नहीं बदल सकते। अब भारत जैसे को तैसा जवाब दे रहा है। जम्मू कश्मीर हो या पूर्वोत्तर, नक्सल उग्रवाद, माओवाद, अलगाववाद और आंतंकवाद पर मोदी सरकार ने निर्णायक काबू पाया है।

गरीबों को भी एयर कनेक्टिविटी मिली

तीसरे स्तंभ की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि आज विश्वस्तरीय अवस्थापना सुविधाएं भारत के पास है। देश की आकांक्षाओं के अनुरूप हर तबके लिए अवस्थापना सुविधाओं का विकास किया जा रहा है। गरीबों को भी एयर कनेक्टिविटी मिली है। एयरपोर्ट के अलावा एक्सप्रेसवे, वाटरवे, रेलवे और लाजिस्टिक के क्षेत्र में जो भी परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं वे अभूतपूर्व हैं। पब्लिक ट्रांसपोर्ट का नया जाल बिछा है। नए एम्स बनने से स्वस्थ्य सेवाएं बेहतर हो रही हैं।

मोदी सरकार में भ्रष्टाचार पर सबसे बड़ा प्रहार हुआ

गरीब कल्याण को चौथा स्तंभ बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की योजनाओं से स्पष्ट है कि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार गरीब कल्याण को समर्पित है। जनधन योजना के तहत 45 करोड़ से अधिक गरीबों के खाते खुलने से आया परिवर्तन अकल्पनीय है। प्रदेश में 8.50 करोड़ से अधिक खाते खुलने से भ्रष्टाचार पर सबसे बड़ा प्रहार हुआ है। डीबीटी के माध्यम से गरीब, किसान, श्रमिक के खाते में योजनाओं का धन सीधे पहुंच रहा है। एक क्लिक में 2.63 करोड़ किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि, 1.75 करोड़ को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन, निराश्रित महिला, दिव्यांग और वृद्धों को पेंशन का लाभ मिल रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com