Saturday , May 18 2024

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने पीएम मोदी के पापुआ न्यू गिनी में किए गए शानदार स्वागत को लेकर तंज कसा

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा अपने एक ट्वीट की वजह से बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल, पापुआ न्यू गिनी के दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया था। इसको लेकर यशवंत सिन्हा ने तंज कसा था। उनके ट्वीट को लेकर बीजेपी ने उन पर निशाना साधा है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पलटवार किया है।

यशवंत सिन्हा ने क्या कहा?

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर कहा,

बीजेपी का पलटवार

यशवंत सिन्हा के इस ट्वीट पर बीजेपी ने पलटवार भी किया है। शहजाद पूनावाला ने यशवंत के ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर कर कहा,

पीएम मोदी का शानदार स्वागत

बता दें कि पीएम मोदी भारत और 14 द्वीप देशों के बीच एक महत्वपूर्ण शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए अपनी यात्रा के दौरान पापुआ न्यू गिनी में थे। वहां पहुंचने पर पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारपे ने पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया। मारपे मोदी के आगमन पर उनके पैर छूते दिखे।

जेम्स मारपे ने तोड़ी परंपरा

दरअसल, जेम्स मारपे ने पीएम मोदी के स्वागत के लिए परंपरा तोड़ी है। पापुआ न्यू गिनी में आमतौर पर सूर्यास्त के बाद आने वाले किसी भी नेता का औपचारिक स्वागत नहीं किया जाता है। हालांकि, पीएम के पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया।

मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान

पापुआ न्यू गिनी और फिजी ने मोदी को अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान भी दिया है। पापुआ न्यू गिनी के गवर्नर जनरल सर बाब ददाई ने प्रधानमंत्री मोदी को ग्रैंड कैम्पेनियन आफ द आर्डर आफ लोगोहु दिया। प्रधानमंत्री मोदी पापुआ न्यू गिनी, भारत व प्रशांत क्षेत्र के द्वीपीय देशों के साथ गठित फोरम की बैठक में हिस्सा लेने के लिए वहां दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर थे। इस दौरान इस क्षेत्र के एक दूसरे देश फिजी ने भी वैश्विक नेतृत्व के लिए प्रधानमंत्री मोदी को अपने सबसे बड़े नागरिक सम्मान से सम्मानित किया। फिजी के प्रधानमंत्री सितीवेनी राबुका ने उन्हें ‘कम्पैनियन आफ द आर्डर आफ फिजी’ से सम्मानित किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com