Saturday , May 4 2024

शनि जयंती से पहले 17 मई को गजकेसरी योग का शुभ संयोग बना है, इस अवधि की ये हैं 3 लकी राशियां-

गजकेसरी योग को वैदिक ज्योतिष के अनुसार, महत्वपूर्ण और शुभ योगों में से एक माना जाता है। देवगुरु बृहस्पति और चंद्रमा को सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है। गजकेसरी योग चंद्रमा और गुरु की युति से बनता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गजकेसरी योग सबसे श्रेष्ठ और शुभ फल देने वाला योग है। जिस व्यक्ति की कुंडली में गजकेसरी योग बनता है वह बुद्धिमान और संपन्न होता है। अब 2023 में शनि जयंती से ठीक पहले गजकेसरी योग बन रहा है जो 19 मई 2023 दिन शुक्रवार को मनाया जाएगा। ज्योतिषीय गणना के अनुसार गजकेसरी योग 17 मई 2023 बुधवार को बनेगा जब बृहस्पति और चंद्रमा मेष राशि में युति करेंगे। 

मेष राशि- इस राजयोग से मेष राशि के जातकों को सबसे ज्यादा लाभ होगा, क्योंकि यह योग मेष राशि में ही गुरु-चंद्र की युति से बन रहा है। इस दौरान खुद का व्यवसाय करने वाले जातकों को विस्तार मिल सकता है। उन्हें अप्रत्याशित वित्तीय लाभ प्राप्त होगा, इसलिए उनकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। इसके अलावा मेष राशि के जातक अपने संबंधों में सुधार और सामंजस्य में वृद्धि का अनुभव करेंगे। कुल मिलाकर यह राजयोग मेष राशि के जातकों को संतुष्ट और सफल रखेगा।

मिथुन राशि- मेष राशि में बृहस्पति-चंद्रमा की युति गजकेसरी योग का निर्माण करेगी, जो मिथुन राशि के लोगों को भरपूर समृद्धि और भाग्य प्रदान करेगी। वे जिस भी कार्य को करने की सोचेंगे उसे पूरा करने में सफल होंगे और भाग्य उनके साथ रहेगा। जबकि बच्चे प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, इस बात की भी संभावना है कि वे विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। मिथुन राशि के जातक समृद्ध होंगे और व्यापार में भी सफल होंगे।

तुला राशि- बृहस्पति-चंद्रमा की युति से बनने वाला यह योग तुला राशि वालों के लिए बहुत लाभकारी रहेगा क्योंकि इस समय उन्हें राजस्व और वित्तीय लाभ में वृद्धि होगी। उन्हें इस समय से पेशेवर रूप से भी लाभ होगा क्योंकि उन्हें वेतन वृद्धि और पदोन्नति मिलने की संभावना है। व्यवसायों के मालिकों के लिए यह समय फायदेमंद रहेगा। इसके अतिरिक्त, उन्हें कुछ अप्रत्याशित वित्तीय सहायता प्राप्त हो सकती है। सबसे ज्यादा फायदा मीडिया और एंटरटेनमेंट सेक्टर को होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com