Tuesday , July 16 2024

देश में एक बार फिर से कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली ,आज भी हजार से अधिक नए मामलें दर्ज..

देश में एक बार फिर से कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। आज भी कोरोना के हजार से अधिक नए मामलें दर्ज किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना से सर्तक रहने के लिए सभी राज्यों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं।

भारत में एक बार फिर से लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को मद्देनजर रखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना से बचाव करने की सलाह दी है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (एमओएचएफडब्ल्यू) ने सभी राज्यों को सलाह दी कि वे कोविड-19 से लड़ने के लिए टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड के उपयुक्त व्यवहार की 5 गुना रणनीति अपनाएं।

सभी राज्यों में होगी मॉक ड्रिल

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई अधिसूचना में कहा गया कि हम की तैयारियों को देखने के लिए एक और मॉक ड्रिल करेंगे। जल्द ही सभी राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में मॉक ड्रिल की जाएगी।ॉ

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, देश में टीकों की कुल 220.65 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं।

मंत्रालय ने दिए जरूरी दिशा-निर्देश

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि अभी तक अस्पताल में भर्ती होने में बढ़ोतरी के कोई सबूत नहीं मिले हैं। हालांकि एहतियात की खुराक बढ़ाई जाए।

बयान में कहा गया है कि प्रयोगशाला की निगरानी और सभी गंभीर तीव्र श्वसन रोग (एसएआरआई) मामलों की जांच करने की जरूरत है।

कोविड की सभी दवाओं की हो उपलब्धता

मंत्रालय ने राज्यों से सभी स्वास्थ्य सुविधाओं में इन्फ्लुएंजा और के लिए आवश्यक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है।

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसके अलावा राज्यों को पर्याप्त संख्या में निर्धारित बेड और स्वास्थ्य कर्मियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा गया है।

कोरोना के हजार नए मामले आए सामने

वहीं आज फिर से कोरोना के नए मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आकंड़ो के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के हजारों नए मामले सामने आए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com