Friday , June 2 2023

पीएम मोदी ने शिवमोग्गा में 80वां जन्मदिन मना रहे पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के प्रति सम्मान किया प्रकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कर्नाटक को शिवमोग्गा में हवाई अड्डे की बड़ी और बहुप्रतिक्षित सौगात दी। इस मौके पर पीएम मोदी ने 80वां जन्मदिन मना रहे पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के प्रति सम्मान भी प्रकट किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने येदियुरप्पा के सम्मान में लोगों से अपने मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट चालू करने को कहा। पीएम मोदी ने कहा, “आज का दिन एक और कारण से विशेष है। यह कर्नाटक के लोकप्रिय नेता बीएस येदियुरप्पा का जन्मदिन है। मैं उनके लंबे जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं। उन्होंने अपना जीवन गरीबों और किसानों के कल्याण के लिए समर्पित कर दिया। पिछले सप्ताह कर्नाटक विधानसभा में उनका भाषण लोगों के लिए प्रेरणा था।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाट में शिवमोग्गा हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। इस मौके पर मंच पर लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की तारीफ की। कहा, “सफलता की नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने के बाद भी विनम्र और जमीन से जुड़े रहना चाहिए। बीएस येदियुरप्पा के जीवन के साथ-साथ विधानसभा में उनके भाषण ने हमेशा मुझे और अन्य लोगों को जो सार्वजनिक जीवन में हैं, प्रेरित किया है। वह आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करते रहेंगे।” 

शिवमोग्गा को मिला अपना हवाई अड्डा
पीएम मोदी ने कहा, “आज, शिवमोग्गा को अपना हवाई अड्डा मिल गया है। यह लंबे समय से चली आ रही मांग थी और अब इसे पूरा कर दिया गया है। हवाई अड्डा भव्य और सुंदर है। यह कर्नाटक की परंपरा और आधुनिक तकनीक के अनूठे मिश्रण का प्रतिनिधित्व करता है।” शिवमोग्गा हवाईअड्डे के उद्घाटन के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हवाईअड्डा उन्हें अपने सपनों को साकार करने के लिए भी प्रेरित करेगा। “मैं कर्नाटक के विकास के लिए हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने का अवसर पाकर सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। आज, शिवमोग्गा को अपना हवाई अड्डा मिल गया है। यह सुंदर और भव्य है। यह हवाई अड्डा राज्य के युवाओं को प्रेरित करेगा।”

बता दें कि जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी बेलगावी में रोड शो करेंगे। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आलोक कुमार ने रोड शो से पहले सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा के लिए चन्नम्मा सर्कल का दौरा किया। पीएम मोदी के रोड शो के लिए सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। रोड शो के मार्ग पर पर्याप्त पुलिस की तैनाती की गई है। 6 एसपी, 11 एएसपी, 28 डीएसपी, 60 इंस्पेक्टर, 22 केएसआरपी दस्ते और कुल 3,000 पुलिस कर्मियों के पास है। पीएम मोदी कर्नाटक के शिवमोग्गा और बेलगावी जिलों में 2,500 करोड़ रुपये की जलापूर्ति परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com