Monday , April 22 2024

व‍िधानसभा में आज अख‍िलेश यादव ने उमेश पाल हत्‍याकांड को लेकर योगी सरकार पर बोला हमला

प्रयागराज में शुक्रवार को उमेश पाल हत्‍याकांड आज व‍िधानसभा में भी गूंजा। मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर हमलावर होते हुए कहा क‍ि उमेश पाल हत्‍याकांड में पर‍िवार ने ज‍िस अतीक अहमद पर र‍िपोर्ट दर्ज करवाई है वो समाजवादी पार्टी की सरकार में फला फूला। 

अख‍िलेश यादव ने जवाब देते हुए कहा क‍ि आप बहुजन समाज पार्टी से म‍िले हुए हैं। इस ल‍िए बसपा का नाम नहीं ले रहे हैं। अख‍िलेश ने यह भी कहा क‍ि योगी राज में कानून व्‍यवस्‍था ध्‍वस्‍त हो चुकी है। सरेराह हत्‍या की जा रही है। सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा भाजपा सरकार में ऐसे माफ‍ियों के ख‍िलाफ अभ‍ियान चलाया गया है। इस पर समाजवादी पार्टी के सदस्‍यों ने सदन में हंगामा शुरु कर द‍िया। सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा क‍ि उमेश पाल हत्‍याकांड के एक भी आरोप‍ित को बख्शा नहीं जाएगा।

उमेश की हत्या मामले में उनकी पत्नी जया पाल ने अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद, उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन, बरेली जेल में बंद भाई पूर्व विधायक अशरफ, अतीक के बेटों, मोहम्मद मुस्लिम और अतीक के अन्य सहयोगियों के खिलाफ साजिश, हत्या सहित अन्य गंभीर धाराओं में धूमनगंज थाने में एफआइआर लिखाई है।

पुलिस ने अतीक के दो बेटों को रात में ही हिरासत में ले लिया था। बाकी दो बड़े बेटे उमर और अली पहले से लखनऊ तथा नैनी की जेल में बंद है। बता दें कि कि अतीक के पांच बेटे हैं। सबसे छोटा बेटा अभी नाबालिग है। सूचना मिल रही है कि पुलिस ने माफिया की पत्नी शाइस्ता को भी पकड़ लिया है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हो रही है।

शहर पश्चिम के बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह अधिवक्ता कृष्ण कुमार पाल उर्फ उमेश पाल की शुक्रवार को उनके घर के समीप ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमले में उनके एक गनर की भी मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल है। हमला उस समय हुआ, जब उमेश सुलेमसराय में अपने घर के पास कार से उतरे थे।

शूटरों ने उन्हें घेरकर ताबड़तोड़ फायरिंग की, बम भी मारे। शूटरों के भागने के बाद उमेश और दोनों गनर को उठाकर अस्पताल ले जाया गया, जहां पहले उमेश और बाद में संदीप की मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरे शहर में सनसनी फैल गई। उमेश के परिवार के लोगों का आरोप है कि राजू पाल को मरवाने वाले माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ ने ही उमेश पर हमला कराया है।

शूटरों की धरपकड़ में क्राइम ब्रांच और जिला पुलिस के साथ ही स्पेशल टास्क फोर्स की भी कई टीमें लगाई गईं हैं। सीसीटीवी फुटेज से भी बदमाशों का हुलिया निकाला गया है। अतीक अहमद के गुर्गों की तलाश में भी छापेमारी हो रही है। देर रात तक पुलिस ने कई संदिग्ध लोगों को पकड़ा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com