Friday , April 19 2024

ईरान के टॉप कमांडर अमीराली हाजीजादेह ने अमेरिका को सख्त लहजे में दी धमकी 

ईरान के टॉप कमांडर अमीराली हाजीजादेह ने अमेरिका को सख्त लहजे में धमकी दी है कि उसने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मारने के लिए 1,650 किमी दूरी की मारक क्षमता वाली क्रूज मिसाइल विकसित कर ली है। जल्द ही वो अपने कमांडर की हत्या का बदला लेंगे। ईरान के शीर्ष कमांडर की धमकी के बाद अमेरिका समेत पश्चिम देशों की चिंता बढ़ गई है क्योंकि रूस यूक्रेन जंग में रूस ईरानी ड्रोन की मदद से कीव पर लगातार बमवर्षा कर रहा है।

ईरान के रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स एयरोस्पेस फोर्स के प्रमुख अमीराली हाजीज़ादेह ने कहा कि ईरान के एक शीर्ष ईरानी कमांडर की हत्या का बदला लेने के लिए वह तैयार हैं। स्टेट टीवी चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा, “हम पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मारना चाहते हैं।”

हाजीजादेह ने बताया, “1,650 किमी की रेंज वाली हमारी क्रूज मिसाइल को इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के मिसाइल शस्त्रागार में जोड़ा गया है।” टेलीविजन प्रसारण ने उन्होंने कहा वह नई पावेह क्रूज मिसाइल को दिखाने वाला पहला फुटेज था। हाजीजादेह ने कहा कि ईरान ने “बेकसूर सैनिकों” को मारने का इरादा नहीं किया था, लेकिन जब उसने (अमेरिका) बगदाद में 2020 में ड्रोन हमले में ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या की तो जवाबी कार्रवाई में उसे अमेरिकी सेना पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला करना पड़ा था।

हाजीजादेह ने एक टेलीविजन साक्षात्कार में कहा, “ईश्वर ने चाहा तो हम ट्रंप को मारेंगे। पूर्व विदेश मंत्री माइक पोम्पियो और सुलेमानी को मारने का आदेश जारी करने वाले सैन्य कमांडरों को मार दिया जाना चाहिए।” ईरानी नेताओं ने अक्सर सुलेमानी का बदला लेने के लिए कड़े कदम उठाने की कसम खाई है।

संयुक्त राज्य अमेरिका के विरोध और यूरोपीय देशों द्वारा चिंता के बीच ईरान ने अपने मिसाइल कार्यक्रम, विशेष रूप से अपनी बैलिस्टिक मिसाइलों का विस्तार किया है। तेहरान का कहना है कि यह कार्यक्रम विशुद्ध रूप से रक्षात्मक और निवारक प्रकृति का है। ईरान ने कहा है कि उसने यूक्रेन में युद्ध से पहले मास्को को ड्रोन की आपूर्ति की थी। रूस ने बिजली स्टेशनों और नागरिक बुनियादी ढांचे को निशाना बनाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया है। गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में, पेंटागन ने कहा था कि ईरान ने एक हाइपरसोनिक बैलिस्टिक मिसाइल विकसित की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com