Friday , September 20 2024

योगी आदित्यनाथ- गंगा एक्सप्रेस वे हर हाल में महाकुंभ से पहले दिसम्बर 2024 से पहले पूरा हो जाए

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गंगा एक्सप्रेस वे हर हाल में महाकुंभ से पहले दिसम्बर 2024 से पहले पूरा हो जाए। मुख्यमंत्री ने यह बात मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में कही। मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में निर्माणाधीन एक्सप्रेसवेज के निर्माण कार्यों तथा निर्मित एवं संचालित एक्सप्रेसवेज में जनसुविधाओं की अवस्थापना सम्बन्धी कार्यों को शीर्ष प्राथमिकता दें। 

सीएम योगी ने कहा कि एक्सप्रेसवेज के निर्माण कार्यों को तय समय में पूरी गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाए। जिन जिलों में एक्सप्रेस-वे निर्मित हो रहे हैं, वहां जिलाधिकारी नियमित रूप से इन कार्यों की समीक्षा करें। कार्यदायी संस्थाओं को कार्य करने में किसी प्रकार की अड़चन न आने पाये। जिलाधिकारी आवश्यकतानुसार यूपीडा व मुख्यमंत्री कार्यालय को अपनी समीक्षा से अवगत करायें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार एक्सप्रेसवेज के किनारे औद्योगिक क्लस्टर विकसित कर रही है। राज्य में निवेश का एक बेहतर माहौल विकसित हुआ है। वैश्विक निवेशक सम्मेलन की सफलता सभी के सामने है। 33 लाख 50 हजार करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के लिए प्रदेश में पर्याप्त लैण्ड बैंक मौजूद है। हमें अपने लैण्ड बैंक को और मजबूत करना होगा।

सभी जिलाधिकारीगण इस दिशा मेें कार्यों को आगे बढ़ायें। निर्मित एवं संचालित एक्सप्रेसवेज पर नियमित रूप से पैट्रोलिंग की जाए तथा एम्बुलेन्स व क्रेन की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में जनसुविधाओं को विकसित किया जाए तथा एडवॉन्स ट्रैफिक मैनेजमेण्ट सिस्टम (एटीएमएस) शुरू किया जाए। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को बक्सर, बिहार राज्य से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। प्रदेश सरकार इस कार्य में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान कर रही है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बक्सर से जुड़ जाने पर दिल्ली से पटना की दूरी 07 से 08 घण्टे में पूरी की जा सकेगी।

दिसम्बर तक पूरा हो जाए गोरखपुर लिंक एक्स.
मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों को तेज गति से पूर्ण किया जाए। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे से जुड़े चाराें जनपदों के जिलाधिकारी इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों की नियमित रूप से समीक्षा करें। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों को दिसम्बर, 2023 तक हर हाल में पूर्ण किया जाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com