Thursday , April 25 2024

रूस-यूक्रेन में युद्ध रुकने का नाम नहीं ले रहा, रूस ने लगातार 30 मिसाइल कीव पर दागी

रूस-यूक्रेन में युद्ध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कई महीनों से चल रहे युद्ध के बीच आज रूसी सेना ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर ताबड़तोड़ मिसाइल हमले किए हैं। रूस ने लगातार 30 मिसाइल कीव पर दागी है, जिसमें से 15 को यूक्रेन द्वारा ढेर किए जाने का दावा किया गया है। इसी बीच अमेरीका ने यूक्रेन को 31 एम ए1 अबराम युद्धक टैंक भेजने की घोषणा की है। रूस ने यूक्रेन पर हमला करने के लिए कई मिसाइलें दागी है। तो वहीं यूक्रेन ने भी रूसी मिसाइलों और ड्रोनों को ढेर करने का दावा किया है।

देशभर में अलर्ट जारी

यूक्रेन ने आज पूरे देश में हवाई हमले की चेतावनी की घोषणा की है। देश में लगातार हवाई हमले के सायरन बज रहे हैं। यूक्रेन के वरिष्ठ अधिकारियों ने यह दावा किया है कि वायु रक्षा की इकाइयां आने वाली रूसी मिसाइलों को मार गिरा रही हैं। टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर यूक्रेन के गवर्नर विटाली किम ने कहा कि माइकोलाइव क्षेत्र में रूसी मिसाइलें देखी गईं। हालांकि यूक्रेन ने यह भी दावा किया है कि सेना ने कई रूसी मिसाइलों को मार गिराया है।

लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शरण लेने का दिया आदेश

यूक्रेन के गर्वनर ने बताया कि कई रूसी मिसाइलें उत्तर पश्चिम में माइकोलाइव क्षेत्र में नजर आई है। देश के अधिकारियों ने लोगों से सुरक्षित स्थानों पर शरण लेने को कहा है। राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख एंड्री एर्मक ने कहा कि रूसी मिसाइलों को मार गिराया गया है। रूस ने अक्टूबर से मिसाइल और ड्रोन हमलों के साथ यूक्रेन के महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया है। इसके कारण यूक्रेन में सर्दियों के दौरान व्यापक ब्लैकआउट और अन्य आउटेज हो गए थे।

यूक्रेन का दावा- ढेर किए गए रूस के 24 ड्रोन

DTEk यूक्रेन का सबसे बड़ा निजी ऊर्जा उत्पादक है। उन्होंने कहा कि वह मिसाइल हमले के खतरे के कारण राजधानी कीव, आसपास के क्षेत्र, और ओडेसा और निप्रॉपेट्रोस के क्षेत्रों में आपातकालीन बिजली बंद कर रहा है। सेना ने कहा कि उसके विमान-रोधी सुरक्षा ने रूस द्वारा भेजे गए सभी 24 ड्रोनों को मार गिराया है। पंद्रह ड्रोन राजधानी कीव के आसपास गिराए गए जहां किसी भी नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com