Saturday , February 4 2023

आईसीसी ने की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर की घोषणा, बेन स्टोक्स बने कप्तान…

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मंगलवार को मेंस टेस्ट टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है। इस टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिन्होंने पिछले साल सबसे लंबे फॉर्मेट यानी टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया। आईसीसी की टेस्ट टीम में ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा चार खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड के तीन जबकि भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के एक-एक खिलाड़ी जगह को मिली है।

आईसीसी टेस्ट टीम की कमान इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को सौंपी गई है। स्टोक्स फिलहाल इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान हैं। उनके नेतृत्व में इंग्लैंड ने 2022 में दमदार प्रदर्शन किया। जो रूट से कप्तानी मिलने के बाद स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लैंड ने 9 मैचों में जीत दर्ज की। उन्होंने बल्ले और गेंद से बखूबी छाप छोड़ी। स्टोक्स ने छठे नंबर पर उतरने के बाद 36.25 की औसत से साल में दो शतक के जरिए 870 रन बनाए। उन्होंने इसके अलावा 26 विकेट चटकाए। स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज प्रभावशाली गेंदबाज की। उन्होंने 15.70 की औसत से 10 विकेट झटके। इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका से 2-1 से सीरीज जीती। वहीं, इंग्लैंड ने दिसंबर में पाकिस्तान का 3-0 से सूपड़ा किया।

भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टेस्ट टीम में चुना गया है। उन्होंने पिछले साल बल्ले से खूब धमाल मचाया। वह भारत की ओर से टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। पंत ने 2022 में 12 पारियों में 61.81 की औसत और 90.90 के स्ट्राइक रेट से कुल 680 रन जुटाए। उन्होंने दो शतक और चार अर्द्धशतक जमाए। पंत ने आतिशी बल्लेबाजी के दम पर कई मौकों पर टीम को मुश्किल हालात से निकाला। उन्होंने पिछले साल टेस्ट में 21 छक्के मारे। उन्होंने छह स्टंप आउट किए और 23 कैच लपके। बता दें कि पंत कार एक्सीडेंट होने की वजह से लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो गए हैं।

आईसीसी मेंस टेस्ट टीम ऑफ द ईयर 2022: उस्मान ख्वाजा (ऑस्ट्रेलिया), क्रैग ब्रेथेवेट (वेस्टइंडीज), मार्नस लाबुशेन (ऑस्ट्रेलिया), बाबर आजम (पाकिस्तान), जॉनी बेयरस्टो (इंग्लैंड), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया), कगिसो रबाडा (दक्षिण अफ्रीका) और नाथ लियोन (ऑस्ट्रेलिया), जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड)।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com