Thursday , March 28 2024

यूपी के इन शहरों में जल्‍द ही हजारों लोगों को मिलेंगे रोजगार के अवसर, जानें कहाँ -कहाँ ..

लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा, कानपुर और वाराणसी जैसे शहरों में जल्‍द ही हजारों लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) ने यूपी के 13 जिलों में 83 हजार करोड़ से ज्यादा के निवेश प्रस्तावों पर उद्यमियों से एमओयू कराए हैं।

इन एमओयू को 10-12 फरवरी 2023 को लखनऊ में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान अंतिम रूप दिया जाएगा। यूपीसीडा के सीईओ मयूर माहेश्वरी ने बताया कि प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारियों की नौ टीमों का गठन कर प्रथम चरण में प्रदेश के 22 जिलों में निवेशकों के साथ निवेश बैठकें आयोजित की गईं। बताया जा रहा है कि यूपीसीडा ने जो एमओयू किए हैं, उन उद्योगों के लगने के बाद हजारों लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। यूपीसीडा का निवेश लक्ष्य भी 70 हजार करोड़ से बढ़ाकर एक लाख करोड़ कर दिया गया है। यूपीसीडा द्वारा 15 हजार एकड़ से अधिक का लैंड बैंक तैयार कर लिया गया है।

यहां लगेंगी परियोजनाएं
-गाजियाबाद में ग्रूपेकर्स नेटवर्क द्वारा 10,000 करोड़ के निवेश से प्राइवेट पार्क (10000 लोगों को रोजगार)
-गौतमबुद्धनगर में मोबिलिटी इन्फ्रास्ट्रक्चर ग्रुप द्वारा 8000 करोड़ के निवेश से लॉजिस्टिक एवं वेयरहाउस पार्क (1000 लोगों को नौकरी)
-कानपुर में मेगा लेदर क्लस्टर डेवलपमेंट (यूपी) लिमिटेड द्वारा 6000 करोड़ के निवेश से लेदर उद्योग (दो लाख लोगों को रोजगार)
-प्रतापगढ़ में धरित्री सॉल्यूशन एसएमआरएम इनोवेटिव . द्वारा 9000 करोड़ के निवेश से प्राइवेट इंडस्ट्रियल पार्क ( 50 हजार लोगों को रोजगार)
-सोनभद्र में (सिटी गोल्ड इंडस्ट्रियल) द्वारा 3000 करोड़ के निवेश से सीमेंट प्लांट (1 हजार लोगों को रोजगार)
-वाराणसी में लॉजिस्टिक एवं वेयरहाउस के लिए इंडियन कार्पोरेशन द्वारा 2000 करोड़ का निवेश
-लखनऊ में वेलस्पन व लॉजिस्टिक्स पार्क्स द्वारा 2000 करोड़ के निवेश

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com