Sunday , February 5 2023

मुख्‍यमंत्री योगी ने वीरगति को प्राप्त हुए सेना के जवानों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये देने की किया घोषणा

यूपी  के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सिक्किम में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए सेना के जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुये प्रदेश के चार जवानों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। यहां एक सरकारी बयान में इसकी जानकारी दी गई। उल्लेखनीय है कि उत्तरी सिक्किम के जेमा में शुक्रवार को सेना का एक ट्रक तीव्र मोड़ पर मुड़ते समय खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इस हादसे में तीन जूनियर कमीशंड अधिकारियों (जेसीओ) समेत 16 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई थी।

बयान के अनुसार मुख्यमंत्री योगी ने इस हादसे में वीरगति को प्राप्त हुए उप्र के मुजफ्फरनगर जिले के निवासी जवान लोकेश कुमार, उन्नाव निवासी श्‍याम सिंह यादव, एटा निवासी भूपेंद्र सिंह और ललितपुर निवासी चरण सिंह के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने प्रदेश के चारों दिवंगत जवानों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने का ऐलान किया।

बयान में कहा गया कि इन जवानों के परिवार के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने के साथ ही इनके नाम पर उनके गृह जिले की एक सड़क का नामकरण किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिया कि प्रदेश के सैनिकों का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा और इसमें राज्य सरकार के मंत्री शामिल होकर श्रद्धांजलि देंगे। परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस शोक की घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com