Friday , January 27 2023

कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी, शंघाई के अधिकारियों ने घर पर ही रहने का किया आग्रह

चीन में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिसे देखते हुए अब शंघाई के अधिकारियों ने अपने शहर के निवासियों से इस सप्ताह के अंत में घर पर ही रहने का आग्रह किया है।

शंघाई म्युनिसिपल हेल्थ कमीशन की एक शाखा ने शनिवार को युवाओं से विशेष रूप से भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने का आग्रह किया, क्योंकि कोरोना वायरस फैलने रहा है। बता दें कि क्रिसमस पारंपरिक रूप से चीन में नहीं मनाया जाता है।

बता दें कि चीन में अधिकारियों ने अपनी जीरो कोरोना पॉलिसी को अचानक समाप्त करने, परीक्षण आवश्यकताओं और यात्रा प्रतिबंधों को समाप्त करने के हफ्तों बाद ओमिक्रॉन के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है।

अस्पताल में बेड और खून की भी कमी देखी जा रही है और लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। शहर के अधिकारी भी दवाओं के लिए दौड़ रहे हैं।

शंघाई आमतौर पर नानजिंग वेस्ट रोड के साथ एक लक्ज़री शॉपिंग क्षेत्र में एक बड़े क्रिसमस-थीम वाले बाजार की मेजबानी करता है, और रेस्तरां और खुदरा विक्रेता व्यवसाय को बढ़ाने के लिए प्रचार की पेशकश करता है लेकिन ओमिक्रॉन के बढ़ रहे मामलों के कारण लोगों के त्योहारों पर भी इसका असर देखा जा रहा है।

हॉस्पिटैलिटी उद्योग में काम करने वाली जैकलिन मोकाटा ने कहा कि कई शंघाई रेस्तरां ने क्रिसमस पार्टियों को रद्द कर दिया है, जो आम तौर पर नियमित रूप से आयोजित की जाती हैं, जबकि कर्मचारियों की कमी के कारण होटलों ने आरक्षण बंद कर दिया है।

चीन में ट्विटर जैसे सोशल नेटवर्क वीबो पर एक व्यक्ति ने लिखा कि वे अब घर के अंदर रहेंगे क्योंकि उनके अधिकांश दोस्तों को कोरोना हो गया है। उन्होंने कहा, मैंने मूल रूप से क्रिसमस के लिए शंघाई जाने की योजना बनाई थी लेकिन अब मैं घर में ही रहूंगा।

ब्रिटिश स्थित स्वास्थ्य डेटा फर्म Airfinity ने इस सप्ताह कहा कि चीन में संक्रमण एक दिन में 5,000 से अधिक मौतों के साथ एक दिन में 5,000 से अधिक होने की संभावना है।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने शनिवार को 4,128 दैनिक रोगसूचक COVID-19 संक्रमणों की सूचना दी और लगातार चौथे दिन कोई मौत नहीं हुई।

ब्लूमबर्ग न्यूज ने शुक्रवार को सरकार के शीर्ष स्वास्थ्य प्राधिकरण के अनुमानों का हवाला देते हुए बताया कि पिछले सप्ताह एक ही दिन में लगभग 37 मिलियन लोग COVID से संक्रमित हो सकते हैं।

एक स्थानीय मीडिया संगठन ने शनिवार को कहा कि शांक्सी के उत्तरी प्रांत के ताइयुआन में आपातकालीन हॉटलाइन पर प्रतिदिन 4,000 से अधिक कॉल आ रही हैं। ताइयुआन के अधिकारियों ने निवासियों से केवल चिकित्सा आपात स्थिति के लिए नंबर पर कॉल करने का आग्रह किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com