Saturday , February 4 2023

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर हाईवे आज से दो दिन कुछ घंटों के लिए रहेगा बंद, पढ़ें पूरी खबर ..

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर हाईवे आज से दो दिन कुछ घंटों के लिए बंद रहेगा। शुक्रवार सुबह से दोपहर तक बल्लभगढ़ से धौज की ओर सोहना-बल्लभगढ़ जाने वाला मार्ग प्रतिबंधित रहेगा। वहीं, दिल्ली-आगरा हाईवे पर फरीदाबाद से दिल्ली जाने वाली लेन अजरौंदा चौक से बड़खल चौक तक शुक्रवार शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक बंद रहेगी। इसी तरह शनिवार तड़के चार बजे से सुबह 9 बजे तक हाईवे पर दिल्ली की ओर जाने वाला ट्रैफिक प्रभावित रहेगा।

फरीदाबाद में भारी वाहनों के चलने पर पूरी तरह रोक रहेगी। जिला पुलिस ने शुक्रवार और शनिवार के लिए ट्रैफिक व्यवस्था के मद्देनजर एडवाइजरी जारी कर दी है। बल्लभगढ़ से धौज के रास्ते सोहना जाने वाला ट्रैफिक शुक्रवार तड़के 4 बजे से लेकर दोपहर तक पूरी तरह बंद रहेगा। 23 दिसंबर की शाम करीब 4 बजे से दिल्ली-आगरा हाईवे पर दिल्ली जाने वाली लेन पर अजरौंदा चौक से लेकर बड़खल चौक तक ट्रैफिक पूरी तरह रोक दिया जाएगा। बीके चौक-नीलम फ्लाईओवर पर भी ट्रैफिक पूरी तरह बंद रहेगा। यहां ट्रैफिक बंद रहने के चलते एनआईटी एरिया से हाईवे या ग्रेटर फरीदाबाद जाने के लिए सोहना रोड फ्लाईओवर, बाटा रेलवे पुल, मेवला महाराजपुर अंडरपास और एनएचपीसी ग्रीन फील्ड रेलवे अंडरपास से जाया जा सकता है।

दिल्ली बॉर्डर से पलवल की ओर जाने वाला ट्रैफिक हर रोज की तरह चलता रहेगा। 24 दिसंबर को सुबह 4 बजे से लेकर सुबह 9 बजे तक मेवला महाराजपुर से लेकर दिल्ली बॉर्डर तक ट्रैफिक बंद रहेगा। इस वजह से मेवला महाराजपुर अंडरपास, एनएचपीसी अंडरपास पर ट्रैफिक की आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी।

दिल्ली जाने के विकल्प

23 दिसंबर को वाहन चालक दिल्ली जाने के लिए बाईपास सड़क का प्रयोग कर सकते हैं। कांलिदी कुंज सड़क का प्रयोग करके भी दिल्ली-नोएडा जाया जा सकता है। इसी तरह एनआईटी की ओर से सूरजकुंड रोड, शूटिंग रेंज सड़क का भी प्रयोग किया जा सकता है।

भारत जोड़ो यात्रा का रूट

भारत जोड़ो यात्रा सोहना की तरफ से खोरी जमालपुर गांव से चलकर पाली चौक पर पहुंचेगी। यहां से पाली-डबुआ रोड से एनआईटी-3 पुलिया पर पहुंचेगी। यहां से सीधे एनआईटी -दो-तीन गोल चक्कर से होते हुए ईएसआई चौक से रोज गार्डन के सामने से मेट्रो मोड़ पर पहुंचेगी।

भारी वाहन केजीपी एक्सप्रेसवे से जाएंगे

23 दिसंबर की शाम पलवल से दिल्ली जाने वाले वाहन चालक कैल गांव अंडरपास के नीचे से बाईपास सड़क से दिल्ली जा सकेंगे। भारी वाहन केजीपी एक्सप्रेसवे से दिल्ली जा सकेंगे। उधर, दिल्ली से पलवल जाने वाला ट्रैफिक मथुरा हाईवे पर निरंतर चलता रहेगा।

एसएचओ (ट्रैफिक थाना) दर्पण कुमार ने बताया कि ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी यात्रा के प्रत्येक कट पर लगाई गई है। जैसे-जैसे यात्रा आगे बढ़ेगी, मार्ग को तुरंत खोल दिया जाएगा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com