Wednesday , June 19 2024

टीम इंडिया के बॉलिंग ऑलराउंडर अक्षर पटेल दूसरे टेस्ट मैच में एक खास मुकाम कर सकते हैं हासिल, जानें..

टीम इंडिया के बॉलिंग ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पांच विकेट चटकाए थे। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 22 दिसंबर से ढाका के शेर-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम में खेला जाना है, जहां स्पिनरों को ज्यादा मिल सकती है। ऐसे में अक्षर पटेल के पास एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। अक्षर भारत की ओर से सबसे तेज 50 टेस्ट विकेट लेने का बड़ा कारनामा कर सकते हैं। अक्षर के खाते में फिलहाल 44 टेस्ट विकेट हैं, जो उन्होंने सात टेस्ट मैचों में लिए हैं। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच अक्षर का आठवां टेस्ट मैच होगा। अगर अक्षर इस टेस्ट में छह विकेट ले लेते हैं, तो भारत की ओर से सबसे तेज 50 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

फिलहाल यह रिकॉर्ड टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन के नाम दर्ज है, जिन्होंने 9वें टेस्ट मैच में यह कारनामा किया था। वहीं उनके बाद ऐसा करने वाले दूसरे सबसे तेज गेंदबाज अनिल कुंबले हैं। कुंबले ने 10वें टेस्ट मैच में 50 विकेट पूरे किए थे। नरेंद्र हिरवानी 11 टेस्ट मैचों के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं, जबकि हरभजन सिंह ने भी इतने ही मैचों में 50 टेस्ट विकेट पूरे किए थे। जसप्रीत बुमराह ने भी अपना 50 वां टेस्ट विकेट 11वें टेस्ट मैच में ही लिया था।

अक्षर पटेल ने अभी तक सात टेस्ट मैचों में 13 की औसत और 35.3 के स्ट्राइक रेट से 44 विकेट लिए हैं। ओवरऑल बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के चार्ल्स थॉमस टर्नर के नाम दर्ज है। टर्नर ने महज छठे टेस्ट मैच में ही 50 विकेट का आंकड़ा छू लिया था। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com