Friday , June 21 2024

बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेने परिवार सहीत काशी पहुचे स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया, पढ़े पूरी ख़बर..

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.मनसुख मांडविया ने रविवार को सुबह काशी विश्वानथ मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की। फिर बीजेपी युवा मोर्चा की ओर से आयोजित साइकिल यात्रा में हिस्सा लिया। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि साइकिल चलाकर ये संदेश देना चाहते हैं कि इससे प्रदूषण और यातायात को कम करने में मदद मिलती है। इसके इसके अलावा स्वास्थ्य भी ठीक रहता है।

बता दें कि शनिवार को पांच राज्यों के कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसरों के दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन हुआ। इसके उद्धाटन सत्र में बतौर मुख्य वक्ता के तौर पर डॉ. मंडाविया शामिल हुए। सिगरा स्थित अन्तरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर ‘रुद्राक्ष’ आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि नागरिकों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए पांच से छह हजार की जनसंख्या पर बने वेलनेस सेंटरों में सुविधाएं बढ़ानी जरूरी है क्योंकि समृद्ध राष्ट्र के लिए नागरिकों का स्वस्थ होना जरूरी है। 

हर महीने महिलाओं के लिए लगना चाहिए कैंप वीडियो क्रांफ्रेंसिंग से जुड़ीं मुख्य अतिथि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कहा कि वेलनेस सेंटरों में हर महीने महिलाओं, किशोरियों और बच्चियों के लिए कैंप लगने चाहिए। गर्भवती महिलाओं, नवजात बच्चों के साथ विशेष रूप से कक्षा आठ से 12 तक की किशोरियों की स्वास्थ्य चुनौतियों का समाधान बहुत जरूरी है। इस दौरान आंध्र प्रदेश की स्वास्थ्य मंत्री वी. रजनी, झारखंड के बन्ना गुप्ता, सिक्कम के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. एमके शर्मा, मध्य प्रदेश के प्रभुराम चौधरी, उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री धनसिंह रावत, मणिपुर के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सपन रंजन, पश्चिम बंगाल की स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य, स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की निदेशक रोली सिंह मौजूद थीं।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com