Saturday , June 22 2024

आवारा कुत्तों को ठंड से बचाने के लिए नगर निगम ने बनवाया रैन बसेरा और फीडिंग प्वाइंट

कानपुर शहर में पहली बार आवारा कुत्तों को ठंड से बचाने के लिए नगर निगम ने रैन बसेरा और फीडिंग प्वाइंट बनाया है। एक्सप्रेस रोड में यह शेल्टर होम वहां बनाया गया है जहां पहले कूड़ा अड़्डा हुआ करता था। इसकी साफ-सफाई करके रंगोली सजाई गई और कुत्तों के ठहरने का इंतजाम कर दिया गया।

आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान द्वारा 16 सितंबर को आयोजित हिन्दुस्तान संवाद कार्यक्रम में ऐसे प्वाइंट बनाने का मुद्दा उठा था। स्ट्रीट डॉग लवर्स की तरफ से यह सुझाव दिया गया था। उन्होंने यह कहा था कि अगर आवारा कुत्तों को फीड कराने के लिए प्वाइंट बन जाएं तो एक ही जगह उन्हें भोजन दिया जा सकेगा।

संवाद में यह भी कहा गया था कि ठंड के दिनों में लोगों के रहने के लिए शानदार रैन बसेरा हैं मगर कुत्तों के लिए ऐसा इंतजाम नहीं होता। तब नगर निगम के मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. आरके निरंजन ने कहा था इस पर जल्द ही अमल किया जाएगा। अधिकारियों से बातचीत की जाएगी।

एक्सप्रेस रोड पर आवारा कुत्तों के लिए नगर निगम द्वारा बनाया गया शेल्टर होम। इस बारे में जानकारी देते हुए नगर आयुक्त, शिव शरणप्पा जीएन ने कहा कि एक्सप्रेस रोड से स्ट्रीट डॉग शेल्टर होम बनाने की पहल कर दी है। यहां डॉग लवर्स भोजन आदि भी दे सकते हैं। कुत्तों को पकड़कर यहां नहीं लाया जाएगा। कुत्ते खुद आना शुरू होंगे। यहां उनका ठंड से बचाव भी हो सकेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com