Friday , June 21 2024

जल्द कानपुर के इन दो इलाकों के बीच दौड़ेगी मेट्रो, पढ़े पूरी ख़बर..

कानपुर में नौबस्ता और बर्रा-8 में बन रहे मेट्रो स्टेशन को एक दूसरे से जोड़ा जाएगा। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने मेट्रो के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि इन दोनों स्टेशन को संबद्ध करने से बड़ा क्षेत्र एक साथ जुड़ेगा। अभी तक आईआईटी से नौबस्ता और कृषि विवि से बर्रा-8 के बीच परियोजना का काम चल रहा है।

उच्च स्तरीय विकास समिति की बैठक में नौबस्ता से बर्रा-8 के बीच 5.3 किमी को जोड़ने से स्टेशन का लाभ सभी को मिल सकेगा। मुख्य सचिव ने कृषि विवि से बैराज तक प्रसार योजना का अध्ययन करने का निर्देश दिया। मुख्य सचिव ने बुधवार को महत्वपूर्ण परियोजना की समीक्षा की। उन्होंने कमिश्नर से एक-एक योजना की प्रगति रिपोर्ट पूछी और जरूरी दिशा निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने 30 किमी लंबे गंगा लिंक इनर सर्किल रोड परियोजना का अध्ययन राष्ट्रीय राजमार्ग से कराने के लिए पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिया और केडीए को इसे मोनेटाइज करने के लिए कहा। कमिश्नर ने पनकी नहर अर्मापुर से लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे एक्सेस कंट्रोल संपर्क के बारे में बताया। मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना की जानकारी करने के साथ इसका प्रस्ताव तैयार कर अध्ययन करने का निर्देश दिया। इस योजना से 15 लाख की आबादी को राष्ट्रीय राजमार्ग 34 में प्रवेश करने के लिए शहर के व्यस्तम इलाके रावतपुर आदि से नहीं गुजरना होगा। पनकी रेल उपरिगामी सेतु के समानांतर दूसरा रेल उपरिगामी सेतु के निर्माण को लेकर प्रस्ताव दिया।

 इन प्रस्तावों पर नहीं बनी सहमति विकास नगर से गंगा बैराज के बीच एलीवेडेट रोड – मुख्य सचिव ने कहा कि इस योजना में अधिक व्यय है। केडीए इसको मोनेटाइज करे। अन्य विभाग भी काम करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com