Thursday , June 13 2024

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए बेहद काम का फीचर रोलआउट करना किया शुरू, जानिए क्या है वो ..

वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म को नए फीचर्स के साथ लगातार अपडेट कर रहा है। WhatsApp ने अब अपने यूजर्स के लिए एक बेहद काम का फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। नया फीचर यूजर्स को कैप्शन के साथ फोटो, वीडियो और डॉक्युमेंट्स को फॉरवर्ड करने की सुविधा देता था। कंपनी ने पहले आईओएस और एंड्रॉइड पर कुछ ही वॉट्सऐप बीटा यूजर्स के लिए यह सुविधा शुरू की गई थी। अब, कंपनी ने फाइलनी iOS ऐप पर यूजर्स के लिए नया अपडेट रोल आउट कर दिया है। आइए एक नजर डालते हैं iOS ऐप पर यूजर्स के लिए रोलआउट किए जा रहे नए वॉट्सऐप फीचर पर।

ऐसे काम करेगा नया फीचर
आईओएस के लिए नया वॉट्सऐप अपडेट वर्जन नंबर 22.23.77 के साथ आईफोन यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है, जिसे ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। अपडेट के चेंजलॉग में कहा गया है कि यह कुछ बग्स को ठीक करता है। हालांकि, वॉट्सऐप के नए फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि ऐप स्टोर से आईओएस 22.23.77 के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप अपडेट इंस्टॉल करने के बाद कुछ यूजर्स को कैप्शन के साथ मीडिया को फॉरवर्ड करने की क्षमता भी रोल आउट कर रहा है।

रिपोर्ट से जुड़े एक स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि फीचर कैसे काम करता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलहाल सभी यूजर्स के पास यह फीचर इनेबल नहीं है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि वॉट्सऐप आने वाले दिनों में सभी यूजर्स के लिए फीचर उपलब्ध कराएगा। फीचर उपलब्ध होने के बाद, सभी यूजर कैप्शन के साथ मीडिया फाइल्स जैसे फोटो, वीडियो, डॉक्युमेंट्स, फाइल्स, जीआईएफ आदि को फॉरवर्ड कर सकेंगे। पहले ऐसा नहीं था और यूजर्स को मैसेज के तौर पर अलग से कैप्शन भेजना पड़ता था।

नए अपडेट के साथ, यह भी ध्यान देने योग्य है कि कैप्शन वाले फॉरवर्ड मैसेज एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड बने रहेंगे। इसका मतलब है कि फॉरवर्ड किए गए मैसेज को सेंडर और रिसीवर के अलावा कोई नहीं देख सकता।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com