Thursday , June 20 2024

नए साल में अगर आप भी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो जानें ये उपाय-

नया साल शुरू होने में अब कुछ ही दिन शेष हैं। नए साल को लेकर लोगों के बीच उत्साह है। हर किसी के मन में है कि आखिर नया साल उनके लिए कैसा साबित होगा। मां लक्ष्मी का नए साल में घर आगमन होगा या नहीं। ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं। मान्यता है कि मां लक्ष्मी का वास ऐसी जगहों पर होता है, जहां साफ-सफाई होती है। अगर आप भी नए साल में मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो घर से आज बाहर निकाल दें ये चीजें-

खराब घड़ी- अक्सर लोग घर में खराब चीजों को भी संभाल लेते हैं कि समय पर ठीक कराकर फिर से इस्तेमाल कर लेंगे। लेकिन वास्तु के अनुसार, घर में खराब घड़ी को रखना अशुभ माना जाता है। कहते हैं कि खराब घड़ी में नकारात्मकता लाती है। इसलिए नए साल की शुरुआत से पहले खराब घड़ी को घर से बाहर निकाल दें।

टूटा-फूटा फर्नीचर– वास्तु के अनुसार, घर में टूटा-फूटा फर्नीचर जैसे मेज, सोफा और कुर्सी आदि को लंबे समय तक नहीं रखना चाहिए। नए साल में घर की सफाई करते समय इन चीजों को घर से बाहर निकाल दें। 

फटे जूते-चप्पल- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चप्पलों का संबंध शनिदेव से माना गया है। वास्तु के अनुसार, घर में पुराने जूते-चप्पल रखना अशुभ माना गया है। यह घर में कंगाली और दरिद्रता को आकर्षित करते हैं। इसलिए नए साल में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इन चीजों को बाहर निकाल दें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com