Saturday , June 22 2024

बिहार बोर्ड डमी एडमिट कार्ड के सुधार के लिए आज संशोधन का आखिरी अवसर

बिहार बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुटे लाखों छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) द्वारा राज्य के सम्बद्ध शासकीय, सहायता प्राप्त और निजी विद्यालयों में शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के दौरान मैट्रिक और इंटरमीडिएट कक्षाओं में अध्ययनरत और वर्ष 2023 में आयोजित की जाने वाली बोर्ड परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरे छात्र-छात्राओं के लिए डमी एडमिट कार्ड हाल ही जारी किए गए थे। इसके साथ ही, बोर्ड द्वारा छात्र-छात्राओं को अवसर दिया गया है कि वे अपने डमी एडमिट कार्ड की जांच कर लें और यदि त्रुटि सुधार की आवश्यकता है तो वे निर्धारित प्रक्रिया से ठीक करा लें। बिहार बोर्ड ने इसके लिए आखिरी तारीख 18 नवंबर की थी, जो कि आज समाप्त होने जा रही है।

बिहार बोर्ड डमी एडमिट कार्ड में इन्हीं संशोधनों की है अनुमति

हालांकि, छात्र-छात्राओं को ध्यान देना चाहिए कि बोर्ड द्वारा सिर्फ कुछ ही विवरणों में संशोधन की अनुमति दी गई है, जो कि स्टूडेंट्स के पर्सनल डिटेल से सम्बन्धित हैं। छात्रों या छात्राओं को अपने नाम, पिता का नाम, माता का नाम, आदि में ही त्रुटि सुधार की छूट दी गई है।

इन स्टेप में कराएं बिहार बोर्ड डमी एडमिट कार्ड में सुधार

ऐसे में जिन छात्र-छात्राओं के प्रवेश पत्र में सुधार की आवश्यकता है वे कुछ स्टेप को फॉलो करके अपने प्रवेश पत्र में सुधार करा सकते हैं। इसके लिए छात्रों को पहले अपना डमी एडमिट कार्ड स्कूल से प्राप्त करना होगा, जिसे बोर्ड द्वारा विद्यालयों के माध्यम से वितरित कराया है। इसके बाद, इस पर दिए गए विवरणों की जांच कर लें कि वे फॉर्म भरते समय भरी गई डिटेल के समान हैं या अलग। यदि कोई त्रुटि है तो स्टूडेंट्स अपने स्कूल प्रिंसिपल/हेड के ऑफिस में आवश्यक सुधार के लिए संपर्क करें। इसके सम्बन्धित स्कूल अपने-अपने स्टूडेंट्स के डमी एडमिट कार्ड में सुधार ऑनलाइन लॉग-इन करके कर सकेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com