Sunday , May 19 2024

अमित शाह ने मुख्यमंत्री के नाम पर लगाई मुहर, यहाँ जानिए कौन है वो ..

गुजरात में दिसंबर के पहले सप्ताह में 182 सीटों पर विधानसभा के चुनाव हैं। गुजरात विधानसभा के चुनाव दो चरणों में है। गुजरात में भाजपा समेत सभी पार्टियों ने चुनाव का प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है। इस बीच, भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात में सीएम के चेहरे पर मुहर लगा दी है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार सोमवार को अमित शाह ने कहा कि अगर भाजपा अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल करती है, तो भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

अमित शाह के बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि पटेल भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और शाह के गृह राज्य गुजरात में लगातार भाजपा के सातवें कार्यकाल में भूपेंद्र पटेल इस बार भी मुख्यमंत्री हो सकते हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि अमित शाह ने टीवी चैनल के एक प्रोग्राम में कहा कि अगर गुजरात में भाजपा को बहुमत मिलता है तो भूपेंद्र पटेल अगले मुख्यमंत्री होंगे।

घाटलोडिया विधानसभा सभा क्षेत्र से भूपेंद्र पटेल लड़ रहे हैं चुनाव

पटेल ने सितंबर 2021 में विजय रूपानी की जगह मुख्यमंत्री का पद संभाला था। भाजपा का यह एक ऐसा कदम था, जिसने कई लोगों को इस नाम पर चौंका दिया था। भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार विधायक बने हैं। उन्हें उसी सीट से फिर से टिकट दी गई है।

आम आदमी पार्टी ने किया मुख्यमंत्री के चेहरे का एलान

इससे पहले अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने सार्वजनिक सर्वेक्षण करने के बाद पार्टी नेता इसुदन गढ़वी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं, कांग्रेस ने चुनाव के लिए सीएम चेहरे की घोषणा नहीं करने का फैसला किया है।

2017 के चुनाव में भाजपा को मिली थी 99 सीटें

बता दें कि गुजरात की कुल 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव हैं। गुजरात में पहले चरण का चुनाव एक दिसंबर को है। दूसरे चरण का चुनाव पांच दिसंबर को है। वोटो की गिनती आठ दिसंबर को की जाएगी। 2017 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को 99 सीटों पर जीत मिली थीं। कांग्रेस ने 77 सीटें जीती थीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com