Friday , June 21 2024

जारकीहोली अपने विवादित टिप्पणी पर मुख्यमंत्री बसवराज को चिट्ठी लिख मांग ली माफी..

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष सतीश जारकीहोली ने हिंदू शब्द को लेकर विवादित बयान दिया था। बयान पर विवाद होने के बाद उन्होंने इस पर माफी मांग ली है। जारकीहोली ने सीएम बसवराज बोम्मई को एक चिट्ठी भी लिखी है।

Basavaraj Bommai ने बयान को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

राज्य के सीएम बसवराज बोम्मई ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया था। सीएम ने कहा था कि कांग्रेस नेता एक समुदाय के मतदाताओं को खुश करने के लिए आधे-अधूरे बयान देते हैं और अल्पसंख्यक वोट पाने का सपना देखते हैं। देश विरोधी बयानों की हर किसी को आलोचना करनी चाहिए। राहुल गांधी और सिद्धारमैया चुप रहकर जारकीहोली के बयान का समर्थन कर रहे हैं?

 कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सतीश जारकीहोली ने ‘हिंदू’ शब्द को लेकर की गई अपनी विवादित टिप्पणी पर माफी मांग ली है। जारकीहोली ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को लिखी चिट्ठी में माफी मांगी। जारकीहोली ने उनकी हिंदू विरोधी छवि पेश किए जाने पर जांच कमेटी गठित कर ऐसे लोगों को खोजने के लिए भी कहा है।

Satish Jarkiholi का विवादित बयान

गौरतलब है कि जारकीहोली ने ये कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि हिंदू शब्द फारसी है और इसकी उत्पत्ति भारत में नहीं हुई थी। उन्होंने कहा था कि हिंदू शब्द का मतलब डरावना है। उन्होंने लोगों से पूछा था कि वे इसे ऊंचे स्थान पर क्यों रखते हैं।

बेलगावी में एक कार्यक्रम में जारकीहोली ने कहा था, ‘हिंदू शब्द कहां से आया? ये फारसी शब्द है। इसलिए इसका भारत से क्या संबंध है? हिंदू आपका कैसे है। व्हाट्सएप और वीकिपीडिया पर जांच कीजिए, यह शब्द आपका नहीं है। आप इसे ऊंचे स्थान पर रखना चाहते हैं? इसका मतलब भयानक है।

भाजपा का हमला

जारकीहोली के विवादित बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। भाजपा ने जारकीहोली के बयान को लेकर उन पर जोरदार हमला बोला। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने कहा था कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी द्वारा हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करना उनकी आदत बन गया है। सिर्फ चुनाव के वक्त उन्हें देवी-देवताओं की याद आती है, जबकि बाकी सयम वे उन्हें गालियां देते रहते हैं।

कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला

हालांकि, कांग्रेस ने सतीश जारकीहोली के बयान से किनारा किया है। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा था कि उनकी पार्टी सभी धर्मों का समर्थन करती है। जारकीहोली के बयान से हम सहमत नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com