Thursday , June 13 2024

6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की काउंटिंग जारी, देखें कौन कहा से आगे…

देश के 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की काउंटिंग जारी है।  इसमें उत्तर प्रदेश की गोला गोकर्णनाथ, बिहार की मोकामा और गोपालगंज, महाराष्ट्र की अंधेरी ईस्ट, तेलंगाना की मुनुगोडे, ओडिशा की धामनगर और हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट शामिल हैं। शुरुआती रुझान आने शुरु हो गए हैं।  इन सीटों पर बीते गुरुवार को मतदान हुआ था। इन 7 सीटों में से 3 पर भाजपा, 2 पर कांग्रेस और एक-एक सीट पर आरजेडी और उद्धव ठाकरे गुट की पार्टी का कब्जा था।

उत्तर प्रदेश गोला सीट से अमन गिरि आगे

-लखीमपुर की गोला सीट पर सात राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है। यहां भाजपा उम्मीदवार अमन गिरि को 28316 वोट तो सपा उम्मीदवार के विनय तिवारी को 19644 वोट मिले हैं। यहां अमन गिरि 8672 वोटों से आगे चल रहे हैं।

-लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव के शुरुआती रुझानों के मुताबिक भाजपा के अमन गिरी 15,866 वोटों से आगे चल रहे हैं। समाजवादी पार्टी के विनय तिवारी 10,853 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

मोकामा सीट पर 2 राउंड की गिनती पूरी

बिहार की मोकामा सीट पर वोटों की गिनती जारी है। SSP, पटना मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि मतगणना शांतिपूर्ण चल रही है। पटना विश्वविद्यालय में मतगणना केंद्र हैं, यहां हमने त्रिस्तरीय सुरक्षा दी हुई है। अभी तक किसी भी प्रकार की कोई शिकायत नहीं मिली है और आसपास के इलाकों में पेट्रोलिंग भी की जा रही है। 

-नौवें दौर की मतगणना के बाद राजद की नीलम देवी ने मोकामा विधानसभा सीट पर 39,063 वोटों के साथ बढ़त जारी रखी है। वहीं भाजपा की सोनम देवी को अब तक 27,064 वोट मिले हैं।

-छठे राउंड की मतगणना के बाद मोकामा विधानसभा सीट पर राजद की नीलम देवी 22,756 मतों से आगे चल रही हैं। भाजपा की सोनम देवी 15,032 वोटों से पीछे।

-यहां 2 राउंड की काउंटिंग पूरी हो चुकी है। इसमें भाजपा को 5491 वोट तो आरजेडी को 9435 वोट मिले हैं।

बिहार के गोपालगंज में पहले चरण की काउंटिग

बिहार की गोपालगंज सीट पर वोटों की काउंटिंग जारी है। बिहार उपचुनाव के शुरुआती रुझानों के मुताबिक गोपालगंज विधानसभा सीट पर RJD के मोहन प्रसाद गुप्ता 2713 वोटों से आगे चल रहे हैं।

पहले चरण में भाजपा को 1798 तो आरजेडी को 2713 वोट मिले हैं।

तेलंगाना के मुनुगोडु में काउंटिंग जारी

तेलंगाना के मुनुगोडु उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है। यहां नलगोंडा में भारतीय खाद्य निगम के गोदाम से बाहर काउंटिंग की प्रक्रिया चल रही है।

अंधेरी पूर्व सीट पर ऋतुजा के लिए मुकाबला आसान

अंधेरी पूर्व सीट पर काउंटिंग शुरू हो चुकी है। शिवसेना में सबसे बड़े विभाजन के बाद उद्धव की सेना और भाजपा के बीच महाराष्ट्र में पहला चुनावी रण था। हालांकि, भाजपा ने अंतिम समय में अपने उम्मीदवार को वापस ले लिया था। इसके बाद यह चुनाव उद्धव की शिवसेना की उम्मीदवार ऋतुजा लटके के लिए आसान हो गया।

-अंधेरी ईस्ट में तीन राउंड की गिनती हो चुकी है। यहां ऋतुजा लटके को 11,361 वोट मिले हैं, जबकि नोटा पर 2967 वोट पड़े हैं।

ओडिशा के धामनगर में भाजपा आगे

ओडिशा के धामनगर विधानसभा उपचुनाव के शुरुआती रुझानों के मुताबिक भाजपा के सूर्यवंशी सूरज 4749 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं।

हरियाणा के आदमपुर में भाजपा उम्मीदवार भव्य विश्नोई आगे

हरियाणा के आदमपुर से  शुरुआती रुझानों के मुताबिक पहले दौर की मतगणना में बीजेपी उम्मीदवार भव्य बिश्नोई 2846 वोटों से आगे चल रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com