Sunday , June 16 2024

उत्तर कोरिया ने 10 मिसाइल दागी, इससे दक्षिण कोरिया की टेंशन बढ़ी

अमेरिका और दक्षिण कोरिया का सैन्य अभ्यास उत्तर कोरिया को पसंद नहीं आ रहा है। उत्तर कोरिया ने अपने मिसाइल परीक्षण से कई बार दक्षिण कोरिया और अमेरिका को धमकी दे डाली है। लेकिन बुधवार को किम जोंग के नेतृत्व में उत्तर कोरिया ने अपनी असली सनक दुनिया के सामने पेश की।

उत्तर कोरिया ने अब एक-एक कर 10 मिसाइल दागीं हैं। ये मिसाइलें दक्षिण कोरिया के पूर्वी और पश्चिमी तटों के पास दागी गई हैं। इनमें से एक मिसाइल दक्षिण कोरिया के समुद्री सीमा के करीब आकर गिरी है। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने इसे एक क्षेत्रीय आक्रमण करार दिया है।

बंकरों को खाली करने के आदेश

उत्तर कोरिया की इस हरकत ने दक्षिण कोरिया की टेशंन बढ़ा दी है। इस हमले के बाद दक्षिण कोरिया ने उल्लुंगडो के लिए एक हवाई हमले की चेतावनी जारी कर दी है। साथ ही वहां के सभी निवासियों को बंकरों को खाली करने के आदेश दिए है। साउथ कोरिया सरकार ने उल्लुंगडो द्वीप के निवासियों को चेतावनी जारी कर बंकरों में शरण लेने के निर्देश जारी किए है।

राष्ट्रपति यूं ने कहा कि, दो देशों के विभाजन के बाद पहली बार उत्तर कोरिया का मिसाइल सीमा रेखा को पार किया है। सेना ने कहा कि उत्तर कोरिया का मिसाइल, दक्षिण कोरियाई मुख्य भूमि से केवल 57 किलोमीटर (35 मील) पूर्व में पानी में गिरी। उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण को दक्षिण कोरियाई सेना ने बहुत दुर्लभ और असहनीय बताया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com