Sunday , June 16 2024

रालोद सुप्रीमो जयंत चौधरी-ट्रैक्टर ट्राली पर किसी प्रकार की रोक व्यवहारिक नहीं…

रालोद सुप्रीमो जयंत चौधरी ने कहा कि ट्रैक्टर ट्राली पर किसी प्रकार की रोक व्यवहारिक नहीं है। इन पर रोक लगाने से किसान खेती कैसे करेगा? भाजपा पर झूठे वादे कर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोरना शुगर मिल के विस्तारीकरण का भाजपा नेताओं ने झूठा प्रचार-प्रसार किया। इसके साथ ही अग्निवीर भर्ती आदि को लेकर भी उन्होंने सरकार को घेरा। वह भोपा से किसानों के साथ ट्रैक्टर रैली निकालते हुए मोरना के किसान सम्मेलन तक पहुंचे। 

मोरना मिल पर आयोजित किसान सम्मेलन रैली में रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने सम्मेलन में धनतेरस पर भी भीड़ का धन्यवाद करते हुए कहा कि जब धन नहीं है तो धनतेरस किस तरह मनाएंगे? किसान सहित प्रत्येक वर्ग में मायूसी छायी हुई है। हम सब एक-दूसरे का सहारा बनें। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर ट्रॉली के बिना किसान खेतीबाड़ी कैसे करेगा। ट्रैक्टर ट्रॉली रैली निकालकर क्षेत्र की जनता ने अपनी गर्मी का अहसास करा दिया है। खटारा रोडवेज व खटारा सरकारी वाहन सड़कों पर चल सकते हैं तो फिर किसान का ट्रैक्टर क्यों नहीं? 

टोपी-पगड़ी वाले जानते हैं परिवर्तन करना 

उन्होंने कहा कि किसानों के मंच से कभी झूठ नहीं बोला जाता है। जो वादे किये जाते हैं, सच्चे किये जाते हैं। किसान अपनी बात मनवाने के लिए सभी तरीके जानता है। टोपी, पगड़ी वाले परिवर्तन करना जानते हैं। चीते व कबूतर से देश का विकास होने वाला नहीं है। चीनी मिलों पर किसानों का अरबों बकाया है। सरकार उसे दिलाने का कार्य तो करती नहीं है तथा बिजली विभाग की टीम को घर में घुसने का लाइसेंस दे दिया गया है। 

लंपी को षड्यंत्र बताया 

जयंत चौधरी ने कहा कि सरकार की नाकाम नीतियों के कारण आज प्रत्येक किसान पर 74000 रुपये का कर्ज है। लंपी बीमारी एक षडयंत्र है। न गाय रहेगी, न गाय का मुद्दा रहेगा। 

अग्निवीरों को स्थाई किया जाएगा 

केन्द्र सरकार में जब रालोद की हिस्सेदारी होगी तो सांसद व विधायक बनने की आयु 25 से 21 वर्ष की जाएगी। इससे युवाओं को राजनीति में प्रतिनिधित्व मिलेगा। अग्निवीरों को स्थाई किया जाएगा। प्रत्येक जिले पर भर्ती सेंटर खोला जाएगा। गाजीपुर के युवा को मुजफ्फरनगर परीक्षा देने के लिए नहीं आना पड़ेगा व मुजफ्फरनगर के युवा को कानपुर नहीं जाना पड़ेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com