Friday , June 21 2024

रमीज राजा ने बीबीसी पॉडकास्ट में किया यह खुलासा

2021 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने पहली बार भारत को हराया था। उस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था लेकिन इस जीत की नींव रखी थी युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने जिन्होंने टीम इंडिया की शीर्ष क्रम बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रख दी थी। उन्होंने अपने 4 ओवर की गेंदबाजी में 31 रन देकर 3 विकेट लिए थे। ये विकेट थे रोहित शर्मा, विराटो कोहली और केएल राहुल जिन्हें टीम इंडिया की बल्लेबाजी की धूरी कही जाती है।

अब एकबार फिर भारत और पाकिस्तान की टीम 23 अक्टूबर को वर्ल्ड कप में भिड़ने वाली है। इससे पहले पीसीबी चीफ रमीज राजा ने किस्से को साझा किया है जब उन्होंने कप्तान बाबर आजम के साथ मिलकर रोहित को आउट करने की योजना बनाई थी।

रमीज ने दी थी इन-स्विंगिंग यॉर्कर की सलाह

बीबीसी पॉडकॉस्ट में रमीज राजा ने कहा कि वर्ल्ड कप में रवाना होने से पहले टीम के कप्तान बाबर आजम मेरे साथ थे। मैंने उनसे कहा कि इंडिया के खिलाफ आपकी क्या प्लानिंग है?

मैंने उनसे कहा कि शाहीन को 100mph की स्पीड से गेंदबाजी करने दें और शॉर्ट लेग पर एक खिलाड़ी को रखकर उन्हें इन-स्विंगिंग यॉर्कर मारे। आप उन्हें आउट कर लेंगे। मैच के दौरान हुआ भी यही था जब शाहीन ने रोहित को यॉर्कर मारा और वह विकेट के सामने पाए गए और उन्हें खातो खोले बाहर जाना पड़ा। शाहीन के शानदार स्पेल का ही नतीजा था कि टीम केवल 151 रन ही बना पाई और बाद में पाकिस्तान ने 10 विकेट से मुकाबला जीत लिया। यह वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की पहली जीत थी। 

पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 79 और कप्तान बाबर आजम ने 68 रनों की पारी खेली थी। इस बार वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ ही करेगी। यह मुकाबला 23 अक्टूबर को वर्ल्ड के दूसरे सबसे बड़े मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com