Thursday , June 20 2024

PNB ने व्हाट्सएप बैंकिंग की शुरुआत कर दी, यह सुविधा बैंक के कस्टमर के साथ नॉन–कस्टमर के लिए भी

सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने व्हाट्सएप बैंकिंग की शुरुआत कर दी है। इसकी घोषणा बैंक ने सोमवार को दी जिसमें कहा गया है कि यह सुविधा बैंक के कस्टमर के साथ नॉन–कस्टमर के लिए भी उपलब्ध होगी। बैंक ने एक बयान में कहा कि व्हाट्सएप पर बैंकिंग सुविधा को एक्टिव करने के लिए ग्राहकों को ऑफिशियल पीएनबी के व्हाट्सएप नंबर 919264092640 को सेव करना होगा और इस नंबर पर एक हाय/हैलो भेजकर बातचीत शुरू करनी होगी। हालांकि बैंक ने यह भी कहा है कि ग्राहक बातचीत शुरू करने से पहले यह चेक जरूर कर लें कि व्हाट्सएप पर पीएनबी (PNB) के प्रोफाइल नाम के साथ ‘ग्रीन टिक’ है या नहीं। 

WhatsApp बैंकिंग में मिलेंगी ये सुविधाएं
इस डिजिटल बैंकिंग के माध्यम से पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपने ग्राहकों को नॉन–फाइनेंशियल बैकिंग सर्विस जैसे अंतिम 5 ट्रांजैक्शन की डिटेल्स, बैलेंस इंक्वायरी, स्टॉप चेक, और अकाउंट होल्डरों के लिए चेक रिक्वेस्ट की सुविधाएं दे रही है। इसके अलावा भी पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपने ग्राहकों को व्हाट्सएप बैंकिंग के जरिए कुछ सुविधाएं दे रहा है। इसमें बैंक अपने अकाउंट होल्डर और नॉन–अकाउंट होल्डर दोनों को ऑनलाइन अकाउंट खोलना, बैंक डिपॉजिट या लोन प्रोडक्ट्स की इंक्वायरी, डिजिटल प्रोडक्ट्स, लोकेट ब्रांच या एटीएम की जानकारी और ऑप्ट–इन/ ऑफ–आउट आउट का विकल्प भी दे रहा है।

24 घंटे मिलेंगी ये सुविधाएं
पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने बताया कि व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विस की यह सुविधाएं सप्ताह के सातों दिन और दिन के 24 घंटे खुली रहेंगी। इसके अलावा पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की यह व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विस एंड्रॉइड और आईओएस-बेस्ड दोनों मोबाइल फोन से प्राप्त की जा सकेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com