Friday , June 21 2024

प्रधानमंत्री पे आपत्तिजनक टिप्पणी करना हाजी याकूब कुरैशी को पढ़ा महँगा, पढ़े पूरी ख़बर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में कोर्ट में पेश नहीं होने पर पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की संपत्ति की कुर्की के आदेश जारी हुए हैं। याकूब कुरैशी ने चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी और उस मामले में वह कोर्ट में पेश नहीं हो रहे थे। 

लोकसभा चुनाव 2014 में बसपा से तत्कालीन एमएलसी प्रशांत चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया था। प्रशांत चौधरी ने नौ मार्च 2014 को घनश्यामदास रोड बागपत पर चुनावी सभा कराई थी। उस सभा में मेरठ के रहने वाले पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। जिसमें बागपत कोतवाली के एसआई वीरेंद्र पंवार ने आचार संहिता उल्लंघन का एक मुकदमा याकूब कुरैशी व तत्कालीन जिलाध्यक्ष एडवोकेट हरवीर सिंह पर दर्ज कराया था।

यह मामला सीजेएम प्रीति सिंह की अदालत में विचाराधीन है। इसमें पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी अदालत में तारीख पर नहीं पहुंच रहे हैं। अदालत ने याकूब कुरैशी का गैर जमानती वारंट व मकान की कुर्की के लिए नोटिस पहले जारी किया था। उसके बावजूद वह अदालत में पेश नहीं हुए। कोतवाली प्रभारी रवि रत्न ने बताया कि मंगलवार को अदालत ने उनके मकान की कुर्की के आदेश जारी कर दिए। इस मामले में सुनवाई की अगली तारीख 15 अक्तूबर तय की गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com