Friday , January 27 2023

टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी अब अंतिम चरण में

आर अश्विन को गेम टाइम की जरूरत है, लेकिन उनको मैच खेलने को नहीं मिल रहे हैं। T20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले अब भारत सिर्फ 3 मैच खेलेगा, लेकिन इनमें भी शायद ही अश्विन मैच खेलते नजर आएंगे। 

टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी अब अंतिम चरण में हैं, क्योंकि सिर्फ तीन ही टी20 इंटरनेशनल मैच बाकी है। इस बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में एक नाम रविचंद्रन अश्विन का भी है, जिन्हें गेम टाइम नहीं मिल पा रहा है। एशिया कप 2022 में जरूर उनको मौका मिला, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वे तीन मैचों की सीरीज में एक भी मैच नहीं खेल पाए। 

हर किसी को टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले गेम टाइम दिए जाने की वकालत कप्तान रोहित शर्मा कर रहे हैं, लेकिन इस अनुभवी खिलाड़ी को अभी भी मौकों का इंतजार है। टीम मैनेजमेंट अश्विन को उसी स्थिति में ज्यादा मौका देता है, जब टीम को पता होता है कि सामने वाली टीम में ज्यादा लेफ्ट हैंडेड बैटर हैं। माना कि अश्विन ऑफ स्पिनर हैं, लेकिन उनके पास जितने वेरिएशन हैं, वो शायद किसी ऑफ स्पिनर के पास नहीं हैं। 

आर अश्विन ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 56 मैचों में 66 विकेट चटकाए हैं। वे एकाएक टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आए थे, लेकिन वहां भी उन्हें आखिर में कुछ मौके मिले थे। इसके बाद वे लगातार टीम का हिस्सा रहे और फिर ड्रॉप हो गए, लेकिन एक बार फिर से उनकी टी20 टीम में वापसी हुई है। हालांकि, उनको गेम टाइम नहीं मिल पा रहा है। अश्विन भी एक आम खिलाड़ी की तरह मैदान पर समय बिताना जरूर चाहेंगे। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुधवार 28 सितंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज भारतीय टीम की तैयारियों के मद्देनजर अहम है। यहां अश्विन चाहेंगे कि कम से कम दो मैचों में उनको खेलने का मौका मिले, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में जाकर पहले ही मैच में प्रदर्शन करना किसी भी स्पिनर के लिए मुश्किल होगा। ऐसे में उनको रिदम की जरूरत होगी, क्योंकि टीम से अंदर-बाहर होने पर लय खो जाती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com