Saturday , May 25 2024

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार ने टीम इंडिया को सोचने पर किया मजबूर

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में मिली हार ने टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दी है। वर्ल्ड कप से पहले अब टीम के पास केवल 5 टी20 इंटरनेशनल मैच बचे हैं। 2 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और 3 साउथ अफ्रीका के खिलाफ जिसके बाद टीम वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी। लेकिन मोहाली में पहले टी20 में मिली हार ने टीम मैनेजमेंट को सोचने पर मजबूर कर दिया है। यही कारण है कि इस हार को गंभीरता से लेते हुए टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआइ के सामने कुछ मांग रखी है।

बीसीसीआइ से द्रविड़ की खास मांग

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक टीम इंडिया के हेड कोच चाहते हैं कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की परिस्थिति में ढलने के लिए वर्ल्ड कप से पहले ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस मैच खेले और यही कारण है कि उन्होंने बीसीसीआइ के सामने मांग रखी है कि टीम तय समय से एक हफ्ता पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी।

साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद टीम इंडिया होगी रवाना

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिकी टी20 मैच जोकि 4 अक्टूबर को खेला जाएगा उसके फौरन बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी। बीसीसीआइ के एक अधिकारी के अनुसार कुछ टीमों से बातचीत जारी है जो टीम के साथ आइसीसी द्वारा रखे गए प्रैक्टिस मैच के अलावा भी अभ्यास मैच खेले। इसके लिए टीम इंडिया 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी।

आइसीसी द्वारा भारत के प्रैक्टिस मैच

टी20 वर्ल्ड कप से पहले आइसीसी द्वारा टीम इंडिया के लिए दो प्रैक्टिस मैच निर्धारित किए गए हैं। यह दो मैच क्रमश: 17 और 18 अक्टूबर को खेले जाएंगे। 17 अक्टूबर को टीम अपने पहले प्रैक्टिस मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी जबकि 18 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगी। जबकि वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत टीम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com