Tuesday , January 31 2023

अगले तीन दिन तक कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना, कई राज्यों में रेड व आरेंज अलर्ट जारी

Weather Forecast: मानसून की गतिविधियां कई राज्यों में कम हो रही है, तो कुछ राज्यों में जमकर बारिश भी हो रही है। इसी कड़ी में मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने आज से अगले तीन दिनों तक पहाड़ी राज्यों के मौसम में बड़ा बदलाव का अनुमान जताया है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के कई जगहों में आज से अगले 3 दिनों तक भारी जोरदार बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो अगले तीन दिनों तक अधिकांश जिलों में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने 15-17 सितंबर तक पूरे प्रदेश में आरेंज अलर्ट जारी किया है।

यूपी में तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट

बारिश की कमी से परेशान यूपी के लिए मौसम विभाग ने अच्छी खबर दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 3 दिन तक राज्य के ज्यादातर जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश हो सकती है। राज्यभर में तीन दिन भारी बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी ने 35 से अधिक जिलों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है।

यूपी के इन जिलों में आंधी तूफान और वज्रपात की संभावना

यूपी में अगले तीन दिन तक बारिश के साथ आंधी तूफान और वज्रपात की भी संभावना है। विभाग ने अनुसार 35 जिलों में बांदा, चित्रकुट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कनौज, कानपुर शहर, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर मैनपुरी, इटावा, झांसी, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और ललीतपुर है। विभाग की माने तो वाराणसी, प्रयागराज और संत कबीर नगर में भारी बारिश होगी।

इन राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आज से अगले तीन दिनों तक पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के कई जगहों में आज से अगले 3 दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा इसका असर दिल्ली व आसपास के क्षेत्रों में भी दिख सकता है।

महाराष्ट्र, बिहार समेत इन राज्यों में भी चेतावनी

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र और गुजरात के कई इलाकों के लिए मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी है। इसके अलावा दक्षिण-पूर्वी बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड के कई इलाकों में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदला हुआ नजर आ रहा है। यहां अगले तीन दिनों तक अभी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com