Friday , April 26 2024

ब्रह्मास्त्र फिल्म के रिव्यूज और कलेक्शन रिपोर्ट्स के बाद, ऐसा लग रहा है कि मेहनत सफल हुई

फिल्म के पहले पार्ट के खत्म के साथ ही दूसरे पार्ट ब्रह्मास्त्र 2: देव’ के लिए एक्साइटमेंट बढ़ गया है। हालांकि इससे पहले आपको बताते हैं ब्रह्मास्त्र के पहले दिन की बॉक्स ऑफिस कमाई..

फिल्ममेकर अयान मुखर्जी ने फिल्म ब्रह्मास्त्र को अपने करीब 8 साल दिए हैं और फिल्म के रिव्यूज और कलेक्शन रिपोर्ट्स के बाद ऐसा लग रहा है कि उनकी मेहनत सफल हुई है। रणबीर कपूर , आलिया भट्ट , नागार्जुन, अमिताभ बच्चन , शाहरुख खान और मौनी रॉय स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र को एक ओर जहां सोशल मीडिया पर बायकॉट किया जा रहा है तो दूसरी ओर फिल्म को दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। फिल्म के पहले पार्ट के खत्म के साथ ही दूसरे पार्ट ब्रह्मास्त्र 2: देव’ के लिए एक्साइटमेंट बढ़ गया है। हालांकि इससे पहले आपको बताते हैं ब्रह्मास्त्र के पहले दिन की बॉक्स ऑफिस कमाई के बारे में..

क्या है ब्रह्मास्त्र का ओपनिंग डे कलेक्शन
ब्रह्मास्त्र साल 2022 की मोस्ट अवेटिड फिल्मों में से एक रही है। एक ओर जहां फिल्म को खूब बायकॉट किया गया तो दूसरी ओर इससे उन दर्शकों को भी काफी उम्मीदे थीं, जो बीते लंबे वक्त से बॉलीवुड बायकॉट से परेशान थे। boxofficeindia.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन 35-36 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया है। रिपोर्ट के मुताबिक नॉन हॉलीडे रिलीज पर ऐसा कलेक्शन हिंदी सिनेमा के लिए इतिहास रचने जैसा है। इससे पहले फिल्म बाहुबली- 2 ने ऐसी बंपर कमाई की थी।

साउथ इंडिया में भी अच्छा कलेक्शन
ब्रह्मास्त्र के हिंदी वर्जन ने करीब 32-33 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। वहीं करीब 3 करोड़ का कलेक्शन अन्य भाषा में रिलीज वर्जन से हुआ है। कहा जा रहा है कि फिल्म के सभी साउथ वर्जन से करीब 9-10 करोड़ रुपये की कमाई हुई है। वहीं फिल्म ने तेलुगू ऑडियंस के बीच भी अच्छा कलेक्शन किया है। अयान मुखर्जी निर्देशित यह फिल्म 9 सितंबर, 2022 को पांच भारतीय भाषा हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज हुई है। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म तीन दिन में ही 100 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी। हालांकि बता दें कि ये शुरुआती रुझान हैं और पुख्ता आंकड़े आने में अभी वक्त है।

ब्रह्मास्त्र का स्क्रीन काउंट
गौरतलब है कि ब्रह्मास्त्र न सिर्फ 2022 की बल्कि हिंदी सिनेमा के लिए ही मोस्ट अवेटिड फिल्मों में शुमार थी। साल 2022 बॉलीवुड के लिए बुरा रहा है और कई बड़ी फिल्में फ्लॉप साबित हुई हैं, ऐसे में ब्रह्मास्त्र से ट्रेड एनालिस्ट्स को काफी उम्मीदे हैं। बात फिल्म के स्क्रीन काउंट की करें तो फिल्म को भारत में 5019 स्क्रीन्स और ओवरसीज में करीब 3894 स्क्रीन्स मिले हैं। ऐसे में साफ है कि फिल्म करीब 8913 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। वहीं फिल्म की कुल लंबाई 2 घंटे, 46 मिनट और 54 सेकेंड है।

क्या है ब्रह्मास्त्र का रिव्यू
बता दें कि रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन और मौनी रॉय स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र एक विजुअल ट्रीट है, जिसे न सिर्फ दर्शकों से बल्कि क्रिटिक्स से भी अधिकतर अच्छे रिव्यूज ही मिले हैं। हालांकि कुछ क्रिटिक्स ने फिल्म को सिर्फ वीएफएक्स की भरमार बताया है। फिल्म के सोशल मीडिया पर कई क्लिप्स वायरल हो रहे हैं और फैन्स मेन स्टार कास्ट केसाथ ही साथ शाहरुख खान और नागार्जुन के कैमियो को भी काफी पसंद कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com