Tuesday , July 16 2024

भारतीय-अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल को भारत लौटने की मिली धमकी

इस संदेश के उन हिस्सों को एडिट किया गया है, जिनमें अश्लील और अभद्र बातें की गई हैं। इस संदेश में यह सुना जा सकता है कि एक पुरुष सांसद जयपाल को गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दे रहा है।

भारतीय-अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल को भारत लौटने की धमकी दी गई है। उन्होंने बताया कि एक पुरुष ने उन्हें फोन पर आपत्तिजनक और नफरत भरे संदेश भेजे हैं। साथ ही उन्हें भारत लौटने की हिदायत दी है। चेन्नई में जन्मी जयपाल ने गुरुवार को पांच ऐसे ऑडियो संदेशों को सोशल मीडिया पर साझा किया।

इस संदेश के उन हिस्सों को एडिट किया गया है, जिनमें अश्लील और अभद्र बातें की गई हैं। इस संदेश में सुना जा सकता है कि एक पुरुष जयपाल को गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दे रहा है। उन्हें अपने मूल देश भारत वापस जाने को कह रहा है। जयपाल ऐसी पहली भारतीय अमेरिकी सांसद हैं, जिन्होंने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में सिएटल का प्रतिनिधित्व किया।

‘नस्लवाद को नहीं कर सकते स्वीकार’
जयपाल ने ट्वीट किया, ‘मैंने यहां ऐसा करने (संदेश साझा करने का) का विकल्प चुना, क्योंकि हम हिंसा को हमारे लिए नई आम बात के रूप में स्वीकार नहीं कर सकते। हम उस नस्लवाद और लिंगवाद को भी स्वीकार नहीं कर सकते जो इस हिंसा में अंतर्निहित है और इसे प्रोत्साहित करता है।’

पहले भी सामने आए ऐसे मामले
इससे पहले गर्मियों में सिएटल स्थित सांसद के आवास के बाहर एक व्यक्ति पिस्तौल के साथ नजर आया था। पुलिस ने इस व्यक्ति की पहचान ब्रेट फोरसेल के रूप में की थी, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया था। अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के खिलाफ घृणा अपराध के इस प्रकार के कई मामले सामने आ चुके हैं। 

भारतीय-अमेरिकी को मारने की धमकी
कैलिफोर्निया में 1 सितंबर को एक व्यक्ति ने एक भारतीय-अमेरिकी पर नस्लवादी टिप्पणी की थी। वहीं, टेक्सास में एक मैक्सिकन-अमेरिकी महिला ने चार भारतीय-अमेरिकी महिलाओं के साथ 26 अगस्त को दुर्व्यवहार किया था और उनके खिलाफ नस्लीय टिप्पणियां की थीं। साढ़े पांच मिनट के वीडियो में महिला एक व्यक्ति के चेहरे पर वार करती हुई और घटना को अपने मोबाइल फोन में कैद करना वाली दो महिलाओं को देखा जा सकता है। उसने गोली मारने की भी धमकी दी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com