Friday , July 12 2024

एशिया कप 2022 सीजन अब और भी अधिक रोमांचक मोड़ पर पहुंचा

एशिया कप 2022 सीजन अब और भी अधिक रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। भारत और अफगानिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। जबकि पाकिस्तान और श्रीलंका टीम का फाइनल पक्का हो गया है। इसी बीच हारने वाली टीमों के फैन्स में मायूसी और गुस्सा साफ नज़र आ रहा है। बुधवार (7 सितंबर) को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ। यह बेहद रोमांचक रहा। अंतिम ओवर में भी किसी को पता नहीं चल पा रहा था कि मैच किस ओर जाएगा। लेकिन आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के जड़ते हुए पाकिस्तान टीम ने यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सबसे पहले मुकाबला जीतने के साथ ही स्‍टेडियम के बाहर पाकिस्‍तानी फैन्‍स ने हंगामा मचाया। उन्होंने अफगानिस्तानी फैन्‍स पर अटैक किया था। इसके बाद आक्रोशित अफगानी फैन्‍स ने जमकर बवाल मचाया और पाकिस्‍तानी फैन्‍स को कुर्सियों से जमकर पीटा। शाहजाह के स्टेडियम में ही अफगानिस्तानी फैन्स ने कुर्सियां तोड़ना और उखाड़ना चालु कर दिया। उन्होंने कुर्सियां उखाड़कर जश्न मना रहे पाकिस्तानी फैन्स पर फेंकी। यह पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हो गया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

वीडियो के अनुसार, उपद्रव करने वाले फैन्स के हाथों में अफगानिस्तानी झंडा नज़र आ रहा है। उन्होंने कपड़ों और शरीर पर भी देश का ध्वज बना रखा है। वह जिस और कुर्सियां फेंक रहे हैं, वहां भीड़ में भी लोगों के पास पाकिस्तानी झंडा नज़र आ रहा है। यानी स्पष्ट है कि हार के बाद अफगानिस्तानी फैन्स ने पाकिस्तानियों को निशाना बनाते हुए कुर्सियां फेंकी। वीडियो में अफगानिस्तानी फैन्स कुर्सियों से पाकिस्तानियों को मारते भी नज़र आ रहे हैं।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ ही यूजर्स भी आक्रोशित हो गए। उन्होंने उपद्रव करने वालों अफगानिस्तानी फैन्स को जमकर फटकार लगाई। एक पाकिस्तानी यूजर ने कमेंट किया कि, ‘यह गंभीर मुद्दा है। इन कुछ अफगानिस्तानी बच्चों को अच्छा व्यवहार सीखने के बहुत जरूरत है। यह एक इंटरनेशनल मैच है, ना कि गली क्रिकेट। ऐसा किसी अन्य मैच में नहीं होना चाहिए। यही वजह भी है कि मैं दूसरी टीमों का अधिकसम्मान करता हूं।’

बता दें कि मैच में अफगानिस्तान टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 126 रन बनाए थे। टीम के लिए इब्राहिम जादरान ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। इसके बाद 127 रन के जवाब में पाकिस्तान की स्थिति खराब हो गई थी। टीम ने 118 रनों पर ही 9 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन अंतिम ओवर में नसीम शा

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com