Sunday , February 25 2024

एशिया कप 2022 के सुपर-चार स्टेज में टीम इंडिया को लगातार दूसरी शिकस्त झेलना पड़ी

एशिया कप 2022 के सुपर-चार स्टेज में टीम इंडिया को लगातार दूसरी शिकस्त झेलना पड़ी है। मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में टीम इंडिया को श्रीलंका ने छह विकेट से मात दे दी। भारत ने श्रीलंका के सामने 174 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने एक गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। पहले पाकिस्तान और अब श्रीलंका से मिली शिकस्त के बाद भारत का एशिया कप के फाइनल में पहुंचना मुश्किल हो गया है। 

अब भारत को इस टूर्नामेंट में बने रहने के लिए पूरी तरह से दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा। खासकर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मुकाबले पर सब कुछ निर्भर करेगा। आज (7 सितंबर) ही पाकिस्तान और अफगानिस्तान की भिड़ंत होनी है। यदि यहां पाकिस्तान की जीत होती है, तो टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी और फिर उसका अंतिम मुकाबला सिर्फ एक औपचारिकता रह जाएगा।

भारत का एशिया कप के फाइनल में पहुंचना कब संभव:-

– अफगानिस्तान पाकिस्तान को हरा दे।
– फिर टीम इंडिया अपने अंतिम मुकाबले में अफगानिस्तान को हरा दे
– उधर श्रीलंका भी पाकिस्तान को हरा दे।
– टीम इंडिया का नेट रनरेट अफगानिस्तान और पाकिस्तान से बेहतर हो।

टीम इंडिया की थोड़ी बहुत उम्मीद पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर है। अफगानिस्तान के लिए पाकिस्तान को हराना भी मुश्किल काम है। पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान ने अब तक दो टी20 और चार ODI मैच खेले हैं, जिसमें उसे शिकस्त का सामना करना पड़ा। यानी कि अफगानिस्तान अगर पाकिस्तान को हरा देता है तो वह इतिहास रच देगा। साथ ही टीम इंडिया की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी कायम रहेंगी।

भारत का नेट रन बेहद खराब:-

एशिया कप 2022 के सुपर-चार टेबल में श्रीलंका दो मुकाबलों में चार अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर है। वहीं पाकिस्तान की टीम दो अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों का नेट रनरेट प्लस में है। भारत और अफगानिस्तान क्रमश: तीसरे एवं चौथे स्थान पर मौजूद है। टीम इंडिया के नेट रनरेट की बात करें तो वह फिलहाल -0.125 है।

यदि आज पाकिस्तान की टीम जीत गई, तो अफगानिस्तान और भारत दोनों ही एशिया कप से बाहर हो जाएंगे। ऐसी स्थिति में 11 सितंबर को होने वाले फाइनल में श्रीलंका और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी। वैसे श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को मिली शिकस्त के बाद एक बात तो तय है कि अब 11 सितंबर को भारत-पाकिस्तान का फाइनल नहीं

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com