Saturday , May 18 2024

रॉबिन उथप्पाने ऋषभ पंत को लेकर दिया ये बयान

भारत के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को लेकर जारी बीच बहस पर अपना पक्ष रखा है और कहा कि वह चाहते हैं कि अनुभवी कार्तिक खेले, क्योंकि पंत भारत के मौजूदा T20I सेटअप में फिट नहीं बैठते हैं। भारत ने एशिया कप 2022 में अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले से की थी। इस मैच में दिनेश कार्तिक को मिला था, जबकि पंत को बाहर रखा गया था। दूसरे मैच में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ दोनों खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 का मुकाबला हारने वाली टीम में दिनेश कार्तिक को मौका नहीं मिला था। 

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर विकेटकीपर बहस के बारे में पूछे जाने पर पुजारा ने कहा कि टीम को पंत के साथ रहना चाहिए, क्योंकि टीम हर मैच में प्लेइंग इलेवन नहीं बदल सकती। उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि उन्हें पंत के साथ रहना चाहिए अगर वे उसका समर्थन करना चाहते हैं। आप हर गेम में टीम नहीं बदल सकते हैं। अगर उन्हें डीके को खिलाना था, तो उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ गेम खेलना चाहिए था। इसलिए मुझे लगता है कि वे पंत के साथ जारी रखेंगे।”

हालांकि उथप्पा ने इस मुद्दे पर अपनी अलग राय दी है और उन्होंने कहा कि वह पंत की जगह अनुभवी का चयन करेंगे, क्योंकि वह एक फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि टी20 क्रिकेट में ऋषभ पंत की सर्वश्रेष्ठ स्थिति तब होती है, जब वह शीर्ष चार में बल्लेबाजी करते हैं।

उन्होंने कहा, “मेरे विचार हमेशा एक जैसे रहे हैं। मुझे लगता है कि डीके को खेलना चाहिए क्योंकि वह एक फिनिशर है। आपको वह भूमिका निभाने के लिए उसकी जरूरत है। दीपक हुड्डा को आप 5वें नंबर की भूमिका निभाने के लिए ले सकता है, जो ऋषभ इस समय निभा रहा है। क्योंकि आपको सोचना होगा कि ऋषभ को टी20 क्रिकेट में सफलता तब मिली है, जब वह शीर्ष चार में बल्लेबाजी करता है।”

उथप्पा ने कहा, ”अभी, उसके लिए शीर्ष चार में कोई जगह नहीं है। हम उसे सिर्फ इसलिए क्यों खिला रहे हैं, क्योंकि हमें उसे खिलाना है। क्या हम नहीं चाहते कि ऋषभ उन परिस्थितियों में पनपे, जिनमें वह खेलता है। आप चाहते हैं कि वह अंदर खेले ऐसी स्थिति जो उसके लिए लाभप्रद हो, न कि ऐसी स्थिति में जो उसके लिए अहितकर हो।”

उन्होंने आगे कहा, “तो अगर वह खेलता है, तो उसे शीर्ष चार में बल्लेबाजी करनी चाहिए। क्या वह इस समय शीर्ष चार में फिट बैठता है? वह नहीं बैठता है। मैं इसके बजाय दिनेश कार्तिक को वहां ले जाऊंगा। उदाहरण के लिए कहें, जैसे कुछ पाकिस्तान मैच में हार्दिक पांड्या के साथ हुआ, आपके पास अभी भी एक और फिनिशर है जो वह भार उठा सकता है। नहीं तो अक्षर पटेल जैसे किसी व्यक्ति के लिए यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com