Friday , July 19 2024

इन फेंगशुई टिप्स से बदल सकती है आपकी किस्मत

जीवन में सफलता पाने के लिए हर व्यक्ति को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन कई बार मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को परिणाम मनमुताबिक नहीं मिलता है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं फेंगशुई से जुड़े कुछ आसान टिप्स, जिन्हें अपनाकर आप भी करियर में पा सकते हैं सफलता-

1. लाल बल्ब- फेंगशुई के अनुसार, सबसे पहले घर की दक्षिण दिशा में प्रतिदिन शाम को लाल रोशनी देने वाला बल्ब जलाना चाहिए। अगर यह बल्ब लकड़ी के टेबल लैंप में लगा हो उत्तम माना जाता है। मान्यता है कि इस उपाय से करियर में प्रसिद्धि की प्राप्ति होती है।

2. क्रिस्टल ग्लोब- मान्यता है कि व्यापार में लाभ व तरक्की के लिए अपने ऑफिस में मेज के दक्षिणी भाग में एक क्रिस्टल ग्लोब रखें।

3. ड्रैगन की मूर्ति- फेंगशुई के अनुसार, अपने ऑफिस की टेबल पर ड्रैगन की ऐसी मूर्ति रखें जिसकी कमर पर कछुआ बैठा हो। ऐसा करने से आपको विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी।

4. जल स्रोत्र- फेंगशुई के अनुसार, दक्षिण दिशा में जल स्रोत्र, जल या इससे संबंधित कोई तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। मान्यता है कि ये सभी चीजें तरक्की में बाधा डालती हैं।

5. विंड चाइम- फेंगशुई के अनुसार, अपने घर या ऑफिस की दक्षिण दिशा में 9 रॉड वाली लकड़ी से बनी विंड चाइम लगाने से जीवन में सुख-समृद्धि व खुशहाली आती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com