Wednesday , July 24 2024

लखनऊ के लग्‍जरी होटल लेवाना सूईट में लगी आग

लखनऊ के लग्‍जरी होटल लेवाना सूईट में लगी आग के बाद रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ लगातार नज़र बनाए हुए हैं। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी स्‍थानीय प्रशासन से जानकारी ली

लखनऊ के लग्‍जरी होटल लेवाना सूईट में लगी आग के दौरान अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए मौके पर जेसीबी मंगानी पड़ी। जेसीबी ने होटल की एक दीवार को तोड़ दिया जिस रास्‍ते अंदर जाकर फायर ब्र‍िगेड के जवान रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चला रहे हैं। उधर, इस अग्निकांड में घायल लोगों से मिलने के लिए सीएम योगी आदित्‍यनाथ सिव‍िल अस्‍पताल पहुंचे। बताया जा रहा है कि अब तक की सूचना के हिसाब से लगभग सभी लोगों को निकाल लिया गया है। फिर भी कोई अंदर न फंसा हो इसलिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

सीएम योगी रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन पर पल-पल की नज़र रखे हुए हैं। घायलों का हाल जानने वह खुद सिविल अस्‍पताल पहुूंचे हैं। उन्‍होंने अधिकारियों से होटल में ठीक ढंग से सर्च ऑपरेशन कर एक-एक व्‍यक्ति की सुरक्षा और घायलों का अच्‍छा इलाज सुनिश्च‍ित करने का निर्देश दिया हैै। इस बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने भी स्‍थानीय प्रशासन से फोन पर घटना के बारे में जानकारी ली है। उन्‍होंने घटना पर दु:ख जताया है। बता दें कि होटल लेवाना सूईट की आग में अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है। कई घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। 

होटल लेवाना सूईट में आग की सूचना पर पहुंचे फायर ब्र‍िगेड को रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा। होटल पूरी तरह से पैक होने के चलते अंदर फंसे लोगों तक पहुंचने के लिए सिर्फ खिड़कियों का रास्‍ता ही बचा। लेकिन फायर ब्रिगेड के लोगों को खिड़कियां तोड़ने में काफी मशक्‍कत करनी पड़ी। खिड़कियों के ऊपर लोहा लगा होने के चलते उन्‍हें काटने में काफी समय लग गया। इस दौरान कटर भी मंगाया गया लेकिन रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा था। तब मौके पर जेसीबी मंगाई गई। जेसीबी ने होटल की एक दीवार को तोड़ दिया। इस रास्‍ते से अंदर जाकर फायर ब्र‍िगेड के जवानों ने रेस्‍क्यू ऑपरेशन को आगे बढ़ाया।

कमिश्‍नर-डीएम को मौके पर ही रहने के निर्देश 
सीएम योगी ने होटल लेवाना सूईट अग्निकांड पर लगातार नज़र बना रखी है। उन्‍होंने लखनऊ के कमिश्‍नर और डीएम को मौके पर ही रहने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने होटल से निकाले गए घायलों के इलाज के समुचित प्रबंध का भी आदेश दिया। 

राजनाथ सिंह ने जताया दुख
उधर, होटल लेवाना सूईट अग्निकांड पर केंद्रीय रक्षामंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने दुख जताया है। उन्‍होंने एक ट्वीट के जरिए बताया कि इस घटना के बारे में स्‍थानीय प्रशासन से जानकारी ली है। उन्‍होंने कहता कि मेरा कार्यालय लगातार स्थानीय प्रशासन के सम्पर्क में है। मैं घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करता हूं।

डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी जाना हाल

डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी सिविल अस्‍पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना। उन्‍होंने डॉक्‍टरों और हॉस्पिटल प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज का आदेश दिया। उन्‍होंने कहा कि घायलों के इलाज का पूूूरा खर्च सरकार उठाएगी। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में इस तरह के सार्वजनिक स्‍थलों पर आग से बचाव के उपाय सुनिश्चित करने के लिए एडवाइजरी जारी की जा रही है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com