Thursday , April 18 2024

Canada में चाकूबाजी में दस लोगों की चाकू मारकर हत्‍या करने की घटना आई सामने

कनाडा से बीती रात एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां के सस्केचेवान प्रांत में रविवार रात दस लोगों की चाकू मारकर हत्‍या कर दी गई है, जबकि 15 अन्‍य लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है। वारदात को अंजाम देने के बाद से दोनों हमलावर फरार हैं। इन्‍हें लेकर रॉयल कनाडियन माउंटेन पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है।

बता दें कि चाकूबाजी की यह घटना जेम्स स्मिथ क्री नेशन और सस्कैचवन के उत्तर-पूर्व में वेल्डन गांव के कई स्‍थानों पर हुई है। इन दोनों संदिग्धों की पहचान डेमियन सैंडर्सन और माइल्स सैंडरसन के रूप में हुई है। फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि हमले के पीछे इनका मकसद क्‍या था।

पुलिस ने लोगों को दी सावधान रहने की चेतावनी

आरसीएमपी सस्कैचवन के सहायक आयुक्त रोंडा ब्लैकमोर ने कहा है कि आरोपियों ने कुछ लोगों को निशाना बनाकर हमला किया है, जबकि कुछ पर हमला अचानक से हुआ है।

ब्‍लैकमोर ने कहा कि हमारे प्रांत में जो कुछ भी हुआ, वह भयावह है। ऐसे 13 घटनास्‍थल हैं जहां से मृतकों और घायलों की सूचना मिली है। RCMP ने लोगों को इस दौरान सावधान रहने की चेतावनी दी है।

पुलिस ने बताया है कि संदिग्धों को आखिरी बार सस्केचेवान की राजधानी रेजिना में देखा गया था।

पीएम जस्टिस ट्रूडो का बयान

देश के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने हमले की इस घटना पर प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा है, ‘सस्कैचवन में हमले की घटना भयावह और दिल दहला देने वाला है। मैं उनके बारे में सोच रहा हूं जिन्‍होंने अपनों को खोया है या जो घायल हुए हैं।

वह आगे लिखते हैं, ‘हम बारीकी से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और सभी से आग्रह करते हैं कि वे स्‍थानीय प्रशासन के प्राप्‍त आदेश और जानकारी का अनुसरण करेंकरें। उन सभी बहादुरों को उनके प्रयासों के लिए धन्‍यवाद जिन्‍होंने मौके पर उपस्थित रहकर घटना पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com