Saturday , May 18 2024

सितंबर में निवेशकों को ढेर सारी खुशियां मिल सकती, इस सप्ताह ये 4 कंपनियां देने जा रही बोनस

अगस्त के महीने में यूएस फेड के इंटरेस्ट रेट बढ़ाने की चर्चाओं ने शेयर बाजार को तोड़ कर रख दिया था। निवेशकों को भारी नुकसान हुआ था। लेकिन सितंबर में निवेशकों को ढेर सारी खुशियां मिल सकती है।

अगस्त के महीने में यूएस फेड के इंटरेस्ट रेट बढ़ाने की चर्चाओं ने शेयर बाजार को तोड़ कर रख दिया था। निवेशकों को भारी नुकसान हुआ था। लेकिन सितंबर में निवेशकों को ढेर सारी खुशियां मिल सकती है। इस सप्ताह 4 कंपनियां बोनस देने जा रही हैं। जिसमें गेल इंडिया भी शामिल है। आइए एक-एक करके जानते हैं सभी की रिकॉर्ड डेट – 

1- Escorp Asset Management के निवेशकों को कितना मिलेगा बोनस? 

कंपनी की तरफ से योग्य शेयरधारकों को 3 स्टॉक पर 2 स्टॉक बोनस के रूप में दिया जाएगा। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 7 सितंबर 2022 की तारीख को बोनस देने के लिए रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी 6 सितबंर को कंपनी एक्स-बोनस के रूप में ट्रेड करेगी। 

2- पावना इंडस्ट्रीज के बोनस की रिकॉर्ड डेट क्या है? 

यह स्मॉल कैप कंपनी अपने योग्य शेयरधारकों को 1 शेयर पर एक शेयर बोनस के रूप में देगी। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स नें 6 सितंबर 2022 की तारीख को बोनस देने के लिए रिकॉर्ड डेट तय किया है। कंपनी के शेयर 5 सितंबर को एक्स बोनस के रूप में ट्रेड करेंगे। 

3- गेल इंडिया कितना दे रही है बोनस?

कंपनी के योग्य शेयरधारकों को 2 शेयर एक शेयर बोनस के रूप में मिलेगा। महाराष्ट्र की कंपनी ने 7 सितंबर की डेट को रिकॉर्ड तारीख तय किया है। यानी गेल इंडिया शेयर बाजार में 6 सितंबर को एक्स-बोनस के रूप में ट्रेड करेगी। 

4- 2- Jyoti Resins and Adhesives के निवेशकों को कितना मिलेगा बोनस? 

यह एक स्मॉल कैप कंपनी है। कंपनी अपने योग्य शेयर होल्डर्स को एक शेयर पर दो शेयर बोनस के रूप में देगी। इसके लिए कंपनी ने 9 सितंबर को रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी जिसके पास इस तारीख तक कंपनी के शेयर रहेंगे, उसको ही बोनस का लाभ मिलेगा। कंपनी ने इस साल शेयर बाजार में 250 का रिटर्न निवेशकों को दिया है। 

डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com