Friday , January 27 2023

ब्रिटेन में पीएम पद की उम्मीदवार लिज ट्रस चुनाव परिणाम घोषित होने से पहले दिखी कॉन्फिडेंस में

लिज ट्रस ने प्रधानमंत्री पद के लिए हुई वोटिंग के परिणाम से पहले कहा है कि बिजली बिल की समस्या को सुलझाना उनकी प्राथमिकता है.

ब्रिटेन में पीएम पद की उम्मीदवार लिज ट्रस चुनाव परिणाम घोषित होने से पहले कॉन्फिडेंस में दिख रही हैं. यूनाइटेड किंगडम में पीएम पद की दावेदार लिज ट्रस ने कहा कि अगर वो प्रधानमंत्री चुनी गईं तो बिजली बिल की समस्याओं को तुरंत दूर करने का प्रयास करेंगी. उन्होंने कहा कि वो बिजली बिल की समस्या और ऊर्जा आपूर्ति को लेकर योजना बना रही हैं. लिज ट्रस ने कहा कि हमें कुछ कठिन फैसले लेने की जरूरत है. जिससे हर बार सर्दियों से पहले ये समस्या हमारे सामने नहीं खड़ी हो. बता दें कि ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा, इसकी घोषणा सोमवार को की जाएगी.

लिज ट्रस ने किया ये वादा

बता दें कि ब्रिटेन में लिज ट्रस के प्रधानमंत्री बनने की उम्मीद ज्यादा है. उनको भारी समर्थन मिलता दिख रहा है. हालांकि, चुनाव में पीएम पद की उम्मीदवार ऋषि सुनक की उनसे कड़ी टक्कर हुई. लिज ट्रस ने कहा कि अगर वो निर्वाचित हुईं तो बिजली बिल की समस्या को सुलझाना उनकी प्राथमिकता होगी.

ऊर्जा कीमतों में हुई बढ़ोतरी

पिछले हफ्ते, यूके एनर्जी रेगुलेटर  Ofgem ने वैश्विक ऊर्जा कीमतों में बढ़ोतरी के कारण 1 अक्टूबर से एनर्जी प्राइस कैप में 80 प्रतिशत की वृद्धि करके 3,549 पाउंड यानी 3 लाख 25 हजार 616 रुपये प्रति वर्ष करने की घोषणा की. अप्रैल में इसके पिछले संशोधन के बाद से यह 1,971 पाउंड यानी 1 लाख 80 हजार 837 रुपये था.  Ofgem के सीईओ जोनाथन ब्रेयरली ने कहा कि बिजली की कीमतों में बढ़ोतरी जारी रहने की संभावना है. देश के भावी प्रधानमंत्री से समस्या से निपटने के लिए नए उपाय करने की अपील की है.

ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री कौन?

बता दें कि वोटिंग से पहले पीएम के दावेदार ऋषि सुनक और लिज ट्रस के बीच कई बार डिबेट हुई. दोनों ने इस दौरान ब्रिटेन के लिए अपने दूरदर्शी दृष्टिकोण के बारे में बताया. सभी की निगाहें अब नतीजों पर टिकी हैं कि ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा? 5 सितंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com