Saturday , May 18 2024

इन लोगों के खिलाफ अमेरिकी कोर्ट में मुकदमा दायर हुआ

भारतीय-अमेरिकी वकील रवि बत्रा ने इसे फिजूल का मुकदमा बताया। उन्होंने कहा कि अमेरिका के साझेदार भारत को बदनाम करने के लिए 53 पन्नों की शिकायत दर्ज करा फेडरल कोर्ट्स का गलत इस्तेमाल किया है।

उद्योगपति गौतम अडाणी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ अमेरिकी कोर्ट में मुकदमा दायर हुआ है। इस संबंध में तीनों को अमेरिकी कोर्ट की तरफ से समन भी जारी किए जा चुके हैं। खास बात है कि पेगासस, भ्रष्टाचार समेत कई मुद्दों को लेकर मुकदमा रिचमंड के डॉक्टर लोकेश वय्यूरू ने दर्ज कराया है। 

न्यूयॉर्क में भारतीय-अमेरिकी वकील रवि बत्रा ने पहले ही इसे खत्म मुकदमा बता दिया है। वहीं, यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट फॉर द डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया की तरफ से इन नेताओं समेत कई लोगों को समन जारी किए गए हैं। इसके अलावा मुकदमे में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के चेयरमैन प्रोफेसर क्लाउस श्वाब का नाम भी शामिल है।

आंध्र प्रदेश से आने वाले भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर ने बगैर किसी दस्तावेजी सबूत के इन नेताओं को घेरा है। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि पीएम मोदी, रेड्डी और अडाणी समेत कई लोग भ्रष्टाचार और राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ पेगासस स्पाइवेयर के इस्तेमाल में शामिल हैं। उन्होंने अमेरिका में बड़े स्तर पर नगदी भेजे जाने की बात भी कही है। यह मुकदमा 24 मई को दाखिल किया गया था।

बत्रा का कहना है कि वय्यूरू के खिलाफ बहुत खाली वक्त है। साथ ही उन्होंने इसे फिजूल का मुकदमा बताया। उन्होंने कहा कि अमेरिका के साझेदार भारत को बदनाम करने के लिए 53 पन्नों की शिकायत दर्ज करा फेडरल कोर्ट्स का गलत इस्तेमाल किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com