Tuesday , May 21 2024

लोकभवन में कैबिनेट की मीटिंग में कई अहम प्रस्तावों पर सहमति से मुहर लगी

लखनऊ में मंगलवार को लोकभवन में कैबिनेट की मीटिंग हुई। बैठक की अध्यक्षता सीएम योगी आदित्यनाथ ने की। बैठक में 15 अहम प्रस्तावों पर सहमति से मुहर लगी। फैसला हुआ कि परिवहन विभाग में 500 पदों की भर्ती होगी। वहीं परमानेंट डीएल के टेस्ट भी ऑनलाइन होगा।

इन फैसलों पर लगी मुहर

परिवहन विभाग में 500 पदों की भर्ती होगी। भर्ती अधीनस्थ सेवा चयन आयोग करेगा।
परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस के लिये टेस्ट भी ऑनलाइन होगा। ड्राइविंग लाइसेंस अब सिम्युलेटर के जरिए टेस्ट पास करने पर ही मिलेगा। पीपीपी मॉडल पर यह व्यवस्था हर जिले में होगी। परिवहन में परवर्तन सिपाही का वेतन वन व आबकारी सिपाही की तरह हो गया।

पीजीआई के कर्मचारियो को सातवे वेतन आयोग के अनुसार भत्ते दिये जाने का प्रस्ताव पास।

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल मे एक बेड मे कर्मचारियो की संख्या निर्धारित किया जाने का प्रस्ताव पास।

  कृषि विभाग द्वारा-किसानों के हित मे महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।प्रदेश के 62 जनपदो ने 2100 नवीन राजकीय नलकूप लगाए जाने को मंजूरी ,2023/24 के अंत तक योजना पूरी होगी,एक नलकूप 50 हेक्टेयर खेत की सिंचाई करेगा..

वर्तमान माॅनूसन के ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार द्वारा 2 लाख क्विंटल डोरिया सरसो की प्रजाति का निशुल्क वितरण को मंजूरी,प्राथमिकता के आधार पर जनपदो में वितरण होगी,पीएम किसान निधि अंतर्गत रजिस्टर्ड किसानों को ब्लॉक स्तर पर पहले आओ-पहले पाओ के अंतर्गत वितरण होगा

प्रदेश में राज्य अध्यापक पुरस्कार के नियम में बदलाव को मंजूरी,5 सितंबर की बजाय आगे तिथि घोषित होगी,नई पद्धति में कुल 18 अलग अलग श्रेणियों में दिए जाएंगे पुरस्कार

राजकीय मेडिकल कॉलेज व अन्य शासकीय मेडिकल शिक्षण संस्थानों में 10 हजार नए पदों के सृजन को मंजूरी

हर जिले में ऑटोमेटिक टेस्टिंग मशीन लगेगी। वाहनों की चेकिंग आसान और पारदर्शी होगी। 1500 रोजगार सृजित होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com