Tuesday , January 31 2023

विराट कोहली ने हाल ही में स्वीकार किया -वह मानसिक तौर पर परेशान हो गए थे 

भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में यह स्वीकार किया है कि वह मानसिक तौर पर परेशान हो गए थे जिस वजह से उन्होंने इंग्लैंड दौरे के बाद बीसीसीआई से ब्रेक मांगा था।

भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में यह स्वीकार किया है कि वह मानसिक तौर पर परेशान हो गए थे जिस वजह से उन्होंने इंग्लैंड दौरे के बाद बीसीसीआई से ब्रेक मांगा था। कोहली ने बताया कि 10 साल में ऐसा पहली बार हुआ है जब उन्होंने एक महीने तक बैट नहीं उठाया। बता दें, किंग कोहली के नाम से दुनिया में मशहूर विराट इस समय अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। कोहली के बल्ले से 2019 से कोई शतक नहीं निकला है, वहीं 2022 में सभी फॉर्मेंट में मिलाकर वह एक ही पार पारी में 50 रन का आंकड़ा पार कर पाए हैं।

स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में कोहली ने कहा ’10 साल में पहली बार, मैंने एक महीने तक अपना बल्ला नहीं पकड़ा। मुझे पता चला कि मैं बीते कुछ समय से अपनी इंटेनसिटी को गलत तरह से बनाए रखने की कोशिश कर रहा हूं। मैं अपने आप को मना रहा था कि नहीं मेरे पास वो इंटेनसिटी है, लेकिन आपका शरीर आपको रुकने के लिए कह रहा है। मेरा दिमाग मुझसे कह रहा था कि ब्रेक लो और आराम करो।’

33 वर्षीय इस खिलाड़ी ने आगे कहा ‘मैं खुद को एक ऐसा इंसान माना जाता हूं जो मानसिक तौर पर काफी मजबूत है और मैं हूं, लेकिन हर किसी की एक सीमा होती है और आपको उस सीमा को पहचानने की जरूरत है नहीं तो चीजें बिगड़ जाती हैं। इस समय ने मुझे काफी कुछ सिखाया है। ऐसी चीजें जो सामने नहीं आ रही थीं. मैंने उन्हें कबूल किया है। मुझे इस बात को कबूल करने में कोई परेशानी नहीं है कि मैं मानसिक तौर पर परेशानी महसूस कर रहा था। ये बहुत आम बात है, लेकिन हम बोलते हैं नहीं क्योंकि हम झिझकते हैं। हम नहीं चाहते कि हम मानसिक तौर पर कमजोर माने जाएं।’

लंबे ब्रेक के बाद विराट कोहली रविवार 28 अगस्त को एक बार फिर एक्शन में दिखाई देंगे जब भारत एशिया कप 2022 में अपने अभियान का आगाज चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। फैंस उम्मीद लगाए बैठे हैं कि कोहली एशिया कप के जरिए अपनी पूरानी फॉर्म हासिल करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com