Saturday , May 18 2024

पाकिस्तान में भारी बारिश, बाढ़ के कारण इतने लोगों की मौत

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) द्वारा संकलित नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, 14 जून से अब तक सिंध प्रांत में बाढ़ और बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण सबसे अधिक 306 लोगों की मौत हुई है।

पाकिस्तान में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ के कारण अब तक 937 से अधिक लोगों की मौत हो गई। इसके बाद पड़ोसी देश में राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर दिया गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने लगातार मानसून की बारिश को मानवीय संकट करार दिया है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) द्वारा संकलित नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, 14 जून से अब तक सिंध प्रांत में बाढ़ और बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण सबसे अधिक 306 लोगों की मौत हुई है।

आपको बता दें कि इस साल पाकिस्तान में 241 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है। इस साल अगस्त में 48 मिमी के औसत के विपरीत 166.8 मिमी बारिश हुई है।

जलवायु परिवर्तन मंत्री शेरी रहमान ने इस बात को स्वीकार किया कि लगातार हो रही बारिश के कारण राहत कार्यों को अंजाम देना मुश्किल हो गया है। एनडीएमए में प्रधानमंत्री द्वारा एक वॉर रूम की भी स्थापना की गई है। 

2010 की विनाशकारी बाढ़ के साथ वर्तमान स्थिति की तुलना करते हुए रहमान ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि पाकिस्तान में भारी बारिश और बाढ़ ने पिछले कुछ हफ्तों में 3 करोड़ से अधिक लोगों को प्रभावित किया है।

वहीं, संयुक्त राष्ट्र एजेंसी कार्यालय (OCHA) ने एक रिपोर्ट में खुलासा किया कि पिछले 24 घंटों में देश भर में 82,000 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं और 150 किलोमीटर सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com