Friday , January 27 2023

सुलतानपुर जिले में बाइकर्स गैंग के आतंक से लोग परेशान 

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में बाइकर्स गैंग के आतंक से लोग परेशान हैं। ताबड़तोड़ वारदातों से पुलिस पर सवाल उठने लगे हैं।

सुलतानपुर में दिनों बाइकर्स गैंग का आतंक हैं। दिनदहाड़े बाइक सवार असलहों के बल पर लूट बाद फरार हो जा रहे। इधर ताबड़तोड़ एक जैसी कई वारदातों ने पुलिसिंग पर सवाल खड़े कर दिए हैं।  पुलिस सवालों के घेरे में है।

दंपति को लूटकर भाग निकले बदमाश 

18 अगस्त को लखनऊ-बलिया मार्ग पर पाण्डेयबाबा मुजहना गांव के पास दो बाइक पर सवार पांच बदमाशों ने जौनपुर जिले के सराय ख्वाजा थाना क्षेत्र निवासी शैलेंद्र कुमार सिंह को निशाना बनाया। वो अपनी पत्नी सुषमा के साथ गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में रिश्तेदार के यहां गए हुए थे। दोपहर में बाइक से घर लौटते समय बदमाशों ने उन पर असलहा तानकर पत्नी की सोने की चेन, तीन अंगूठी, झुमका, मोबाइल और डेढ़ हजार रुपये छीन लिये।शैलेन्द्र की पत्नी सुषमा के अनुसार पति ने लूट का विरोध किया तो बदमाशों ने मारपीट की। 

दो सगी बहनों से हुई लूट 

19 अगस्त को कोतवाली देहात थाने के सराय अचल निवासी वीना पाठक रक्षाबंधन त्योहार पर मायके लंभुआ थाने के रहायकपुर गई थी। छोटी बहन रीना को दो तीन दिन से बुखार था। तो शुक्रवार को बहन को लेकर लंभुआ दवा कराने जा रही थी। हाईवे के रहायकपुर मोड़ पर वह बहन के साथ सवारी का इंतजार कर रही थी तभी उनको एक ई रिक्शा आता दिखाई दिया, जिस पर दो महिलाएं पहले से मौजूद थीं। ई रिक्शा के पीछे ही पल्सर बाइक पर सवार तीन नकाबपोश बदमाश भी थे। वीना जैसे ही रिक्शा पर बैठ रही थीं बाइक सवार बदमाशों ने उनके सिर और कनपटी पर असलहा लगाया। जबरन गले की सोने की चेन काटकर पलक झपकते कामतागंज की ओर भाग निकले। 

21 अगस्त को युवक को गोली मारकर लूटा 

वहीं 21 अगस्त को भी दोस्तपुर थाना क्षेत्र के कैथी जलालपुर निवासी नितेश यादव अपनी बुआ सीमा को लेकर बाइक से दोस्तपुर बाजार आया था। बाजार से घर लौटते समय रास्ते में कैथी जलालपुर के पास तीन अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने रोककर सीमा की चेन छीन लिया। विरोध करने पर बदमाशों ने नितेश को पैर में गोली मार दिया। बाइक की चाभी भी छीन लिया था। 

बैंक फ्रेंचाइजी से हुई 70 हजार की लूट 

दोस्तपुर थाना क्षेत्र के बिनवन गांव निवासी जितेंद्र कुमार थाना क्षेत्र के गोसैसिहपुर बाजार में बैंक फ्रेंचाइजी चलाते हैं। 24 अगस्त को जितेंद्र कुमार फ्रेंचाइजी खोलकर बैठे थे कि इतने में एक युवक 10 हजार रुपए निकालने की बात कहकर अंदर घुसा। जैसे ही जितेंद्र 10 हजार निकालने में जुटे वैसे ही की दूसरे युवक ने हाथ से बैग छीन लिया और भागना चाहा। जितेंद्र ने इसका विरोध किया तो पहले गए युवक ने उसके हाथ में गोली मारी और बैग में रखे 70 हजार रुपए लेकर भाग निकले। आनन-फानन में आसपास के लोग उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दोस्तपुर लेकर पहुंचे। 

कप्तान ने अपनाया कड़ा रुख 

फिलहाल दोस्तपुर में लगातार लूट की दो वारदातों के बाद कप्तान सोमेन वर्मा के तेवर बदल गए। उन्होंने कड़ा रुख अपनाते हुए दोस्तपुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार मिश्र समेत एक दरोगा और दो सिपाही को सस्पेंड किया है।साथ ही एसपी ने इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार को दोस्तपुर थाने का चार्ज दिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com