Friday , January 27 2023

मालदीव के पर्यावरण मंत्री अली सोलिह पर हुआ जानलेवा हमला, देखें Video 

मालदीव के पर्यावरण मंत्री अली सोलिह (Ali Solih) पर जानलेवा हमला किया गया है। सोमवार (22 अगस्त, 2022) को एक कट्टरपंथी ने राजधानी माले में मंत्री अली सोलिह पर यह हमला किया, जिससे सोलिह के बाएँ हाथ में चोटें लगी हैं। वहीं हमलावर को अरेस्ट कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मालदीव के मंत्री अली सोलिह पर हमला करने से पहले कट्टरपंथी ने इस्लामी धर्मग्रन्थ कुरान की कुछ आयतें भी पढ़ी थीं। 

रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री पर यह हमला उस समय हुआ, जब वे अपने स्कूटर से घर जा रहे थे। इसी बीच हमलावर बीच सड़क पर उनके स्कूटर के सामने आ गया। इस कारण मंत्री को अपना स्कूटर रोकना पड़ा। इसके बाद हमलावर ने कुरान की आयतें पढ़कर अली सोलिह पर धारदार हथियार से अंधाधुंध हमले करना शुरू कर दिए। अचानक हुए इस हमले में सोलिह को बचने का भी मौका नहीं मिला। इस हमले में अली सोलिह के हाथ और चेहरे पर भी कई चोटें आई हैं। हमले के बाद मंत्री ने किसी तरह स्कूटर को छोड़ सड़क पर भागकर अपनी जान बचाई। इस हिंसक घटना के फ़ौरन बाद हमलावर को अरेस्ट कर लिया गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में साफ़ नज़र आ रहा है कि हमलावर दिनदहाड़े बेखौफ सड़क पर धारदार हथियार लेकर खड़ा हुआ है। मौके पर मौजूद एक शख्स ने उसे रोकने का भी प्रयास किया। हमले के बाद किसी तरह मौका पाकर मंत्री अपना स्कूटर छोड़कर भाग निकले। इस दौरान हमलावर मौके पर ही खड़ा रहा और निशाना चूकने के बाद स्थानीय भाषा में लोगों से बात करने लगा। मंत्री पर हमले की सूचना मिलते ही माले पुलिस ने फ़ौरन मौके से हमलावर को अरेस्ट कर लिया। हालाँकि, अभी तक हमला करने की वजह का पता नहीं चल पाया है।

रिपोर्ट के अनुसार, हमलावर को 15 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। यह वही हमलावर है, जिसने पिछले दिनों माले में किंग सलमान मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद हुई तकरीर को बाधित किया था। आज उसे हुलहुमले मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया, जहाँ उसे 15 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com