Friday , January 27 2023

आप भी चाहते है वेट लॉस तो खाने में सामिल करें ये

वजन कम करने के लिए लोग तरह-तरह के नुस्खे आजमाते हैं। हालाँकि कई लोग ऐसे हैं जो वजन कम करने के लिए सबसे पहले खाना छोड़ देते हैं। जी हाँ और वेट लॉस के लिए लोग सबकुछ खाना बंद कर देते हैं और सलाद या हल्का फुल्का खाना शुरू कर देते हैं। हालाँकि ऐसा करना गलत होता है। जी दरअसल साइंस कहता है कि वजन कम करने के लिए खाना छोड़ने की जरूरत नहीं होती बल्कि बैलेंस डाइट लेने की जरूरत होती है। जी हाँ और बैलेंस डाइट वह होती है जिसमें कार्ब, फैट, प्रोटीन और फाइबर सही मात्रा में हों। इसी के साथ ही आप जो डाइट ले रहे हैं वह न्यूट्रिएंट से भरपूर हो। एक रिसर्च के अनुसार इस समय खाना खाने से वजन कम करने में मदद मिल सकती है, आइए बताते हैं किस समय?

वेट लॉस के लिए कब खाना चाहिए खाना?- जी दरसल वैज्ञानिकों का कहना है कि जब किसी को भूख लगती है, तब अगर खाना खाया जाए तो वजन कम करने में मदद मिल सकती है। जी हाँ और रिसर्च के मुताबिक, जो लोग भूख लगने पर ही खाना खाते हैं उनके वजन कम होने की संभावना अधिक होती है।

उन्हें उन लोगों से अच्छा फील होता है जो काफी कम खाते हैं। इसके अलावा अगर कोई तनाव या उदासी महसूस करता है तो वह इमोशनल ईटिंग करता है। इसके अलावा अगर कोई गिन-गिन कर कैलोरी खाता है तो वह स्ट्रिक्ट ईटिंग करता है। विश्लेषण में पाया गया कि जो लोग भूख लगने पर ही खाते हैं उन लोगों का वजन जल्दी कम होता है और साथ ही उनकी फिजिकल और साइकोलॉजिकल हेल्थ भी सही रहती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com