Tuesday , July 16 2024

अडानी ग्रुप के एक शेयर में आज जबरदस्त तेजी, जानिए यहाँ  

कंपनी के शेयरों में यह तेजी एक बड़ी डील के बाद देखी जा रही है। दरअसल, शुक्रवार को अडानी पावर ने डीबी पावर (DB Power) के साथ 7017 करोड़ रुपये की डील की घोषणा की है। 

अडानी ग्रुप के एक शेयर में आज जबरदस्त तेजी है। यह शेयर अडानी पावर का है। अडानी पावर के शेयर आज 4.66% से ज्यादा की तेजी देखी गई। यह 431.15 रुपये प्रति शेयर के भाव पर पहुंच गया। कंपनी के शेयरों में यह तेजी एक बड़ी डील के बाद देखी जा रही है। दरअसल, शुक्रवार को अडानी पावर ने डीबी पावर के साथ 7017 करोड़ रुपये की डील की घोषणा की है। 

क्या है डील?
दरअसल, पिछले सप्ताह गौतम अडानी समूह की कंपनी अडानी पावर छत्तीसगढ़ के डीबी पावर के अधिग्रहण का ऐलान किया है। यह डील 7,017 करोड़ रुपये की है। दोनों कंपनियों के बीच एमओयू की शुरुआती अवधि 31 अक्टूबर 2022 तक होगी, लेकिन आपसी सहमति से इसे आगे बढ़ाया जा सकता है। अपनी नियामक फाइलिंग में अडानी समूह की कंपनी ने कहा, “अधिग्रहण से कंपनी को छत्तीसगढ़ राज्य में थर्मल पावर का विस्तार करने में मदद मिलेगी।” हालांकि, इस डील को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से मंजूरी मिलना जरूरी है। आपको बता दें कि डीबी पावर, छत्तीसगढ़ के जिला जांजगीर चांपा में चल रहे 2×600 मेगावाट के थर्मल पावर प्लांट का संचालन करती है। यह कंपनी अक्टूबर 2006 की है। 

अडानी पावर का शेयरों का तगड़ा रिटर्न
आपको बता दें कि अडानी पावर के शेयरों ने पिछले एक साल में 485.80% का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर सालभर में 73 रुपये से बढ़कर 431 रुपये के पार पहुंच गई है। इस साल YTD में यह शेयर 325.62% का तगड़ा रिटर्न दिया है। पिछले एक महीने में यह शेयर 48.01% और पिछले पांच कारोबारी दिन में 21% तक का रिटर्न दिया है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com